5 Dariya News

पंजाब सरकार आपके द्वार: पटियाला में अब तक लगे 16 जन सुविधा कैंप का हजारों लोगों को हुआ लाभ : अजीतपाल सिंह कोहली

पंजाब सरकार ने लोगों के घरों के पास ही प्रशासनिक सेवाएं प्रदान की: विधायक कोहली

5 Dariya News

पटियाला 04-Jun-2023

पंजाब के निवासियों को घरों के नजदीक सरकारी सुविधाएं और प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करने के मकसद के साथ मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से 'पंजाब सरकार आपके द्वार' मुहिम की शुरुआत की गई है, जिस के अंतर्गत लगाए जा रहे जन सुविधा कैंपों का बड़ी संख्या में लोगों को लाभ हो रहा है। यह प्रगटआवा पटियाला के विधायक अजीत पाल सिंह कोहली ने आज यहाँ बलौसम इनकलेव में लगाए गए जन सुविधा कैंप मौके किया। 

इस कैंप का निरीक्षण करते हुए विधायक अजीत पाल सिंह कोहली ने कहा कि पटियाला शहर में आज यह 16वा जन सुविधा कैंप लगाया गया है, जहाँ इलाका निवासियों को सरकारी सुविधा उन के घरों नज़दीक मुहैया करवाई जा रही हैं, वहां ही इन कैंपों के द्वारा लोगों को अलग अलग सरकारी स्कीमों सम्बन्धित जागरूक भी किया जा रहा है। उन कहा कि ज़िला प्रशासन के सहयोग के साथ ऐसे जन सुविधा कैंप लगातार शहर अंदर लगाए जा रहे हैं। 

अजीतपाल कोहली ने बताया कि इस जन सुविधा कैंप में पंजाब सरकार के लगभग 9 महकमे उपस्थित रहे और उन्होंने लोगों को जहां सरकारी स्कीमों के बारे में बताया वही मौके पर ही स्कीमों का लाभ प्रदान किया। विधायक कोहली ने बताया कि इस कैंप में सामाजिक सुरक्षा विभाग की तरफ से बुढापा, विधवा, अनाथ, अपहिज पैंशन के इलावा जल स्पलाई विभाग की तरफ से पीने के पानी की समस्या, नये कुनैक्शन, पखाने, म्युंसपल निगम की तरफ से सड़क, गलियों, नालियें, प्रापरटी टैकस भरना समेत पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन, लेबर विभाग, लेबर कार्ड, सेहत विभाग की तरफ से सेहत जांच, वैक्सीन, अपंगता सर्टीफिकेट, सेहत बीमा जबकि रोज़गार के मौकों सम्बन्धित जानकारी और हुनर विकास योजनाओं बारे शिकायतें सुनी गई। 

इसी तरह माल विभाग की तरफ से फ़र्द बदर, इंतकाल, स्कूल विभाग समेत अलग अलग किस्म के सरकारी लोन, बीमे आदि के बहुत से काम मौके पर ही निपटाऐ गए। इस मौके एस. डी. एम डा. इस्मत विजे सिंह, नायब तहसीलदार पवनदीप सिंह, वीरपाल कौर चहल, सोनीं दास, मोनिका शर्मा, सुनीता, अंग्रेज सिंह, सरजीवन कुमार, गगनदीप सिंह, सुमन और हरशपाल राहुल समेत ओर आदरणिय मौजूद थे।