5 Dariya News

मिनिस्टर्स फ्लाइंग स्क्वॉड ने डीज़ल व टिकट चोरी सहित पांच मामले रिपोर्ट किए: लालजीत सिंह भुल्लर

बस चलाते समय मोबाइल फोन सुनकर यात्रियों को खतरे में डालता ड्राईवर पकड़ा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 03-Jun-2023

पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर के दिशा-निर्देशों के तहत गठित किए गए "मिनिस्टर्स फ्लाइंग स्क्वॉड" ने सरकारी बसों से डीज़ल व टिकट चोरी सहित पांच मामले रिपोर्ट किए हैं। इस संबंधी अधिक जानकारी देते हुए ट्रांसपोर्ट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि गंगानगर (राजस्थान) के बस स्टैंड पर बीती रात चैकिंग के दौरान पंजाब रोडवेज़ चंडीगढ़ की बस नंबर पीबी-65 एडी 2125 से करीब 20 लीटर डीज़ल चोरी करते ड्राईवर अरविंदर सिंह को रंगेहाथों पकड़ा गया है।

इसी तरह नाहन (हिमाचल प्रदेश) में चैकिंग के दौरान तरन तारन डिपो की बस नंबर पीबी-02 डीआर 2798 के कंडक्टर हरपाल सिंह को टिकट चोरी के मामले में रिपोर्ट किया गया है। उसने यात्रियों से 98 रुपये लिए लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया। सरहिंद पुल पर चैकिंग के दौरान मोगा डिपो की बस नंबर पीबी-04-एई 1999 को निर्धारित रूट से अन्य रूट पर चलने के लिए रिपोर्ट किया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इसके इलावा बस चलाते समय मोबाइल फोन सुनने के मामले में भी ड्राईवर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि फगवाड़ा में चैकिंग के दौरान पीआरटीसी लुधियाना डिपो की बस नंबर पीबी-10-एफएफ 3936 का ड्राईवर विनोद कुमार बस चलाते समय फोन सुनता पाया गया, जो सीधे तौर पर यात्रियों की जान जोखिम में डाल रहा था। इसके इलावा बिना टिकट यात्रियों से भी जुर्माना वसूला गया।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि डायरैक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट को रिपोर्ट किए गए ड्राईवरों और कंडक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं।