5 Dariya News

शहीद भगत सिंह चौक पर लगाया जाएगा सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज -ब्रम शंकर जिम्पा

चौक पर स्थित स्मारक के ऊपर से गुजर रही बिजली के तारों को हटाया

5 Dariya News

होशियारपुर 03-Jun-2023

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि शहर के शहीद भगत सिंह चौक की शोभा बढ़ाने के लिए जल्द ही यहां 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि एक बड़ा प्रयास करते हुए यहां स्थित स्मारक के ऊपर से गुजर रही बिजली के तारों के जाल को हटाया गया है। 

उन्होंने कहा कि इससे अब शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करते समय कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि बिजली के तार ठीक ऊपर से गुजरने से हमेशा हादसे का डर बना रहता था। उन्होंने कहा कि जब से यह चौक बना है तभी से तारों की यह समस्या आ रही थी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार शहीदों के सपनों का पंजाब बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भाई महाराज सिंह, बाबा राम सिंह, शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, चंद्रशेखर आजाद, लाला लाजपत राय, शहीद उधम सिंह, करतार सिंह सराभा, मदन लाल ढींगरा, राम कुमार बिस्मिल और डॉ.  दीवान सिंह कालेपानी जैसे सैकड़ों ऐसे योद्धा थे, जिनकी कुर्बानियों की वजह से आज हम आजादी का मान महसूस कर रहे हैं।  

इसलिए शहीदों की स्मृति को ताजा रखने के लिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनके विचारों की रक्षा करें और आने वाली पीढ़ियों को उनके बलिदान से अवगत कराएं।