5 Dariya News

मोदी सरकार के 9 साल - भाजपा के विकास तीरथ मुहिम के हिस्से के रूप में पटियाला की जल परियोजना का जायजा लेते डॉ महेंद्र सिंह और जय इंदर कौर

अमृत योजना के तहत इस परियोजना के लिए केंद्र सरकार द्वारा 144 करोड़ रुपये का अनुदान प्रदान किया गया - जय इंदर कौर

5 Dariya News

पटियाला 03-Jun-2023

जहां भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश भर में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, वहीं पंजाब बीजेपी ने भी अपने 'विकास तीरथ' अभियान की शुरुआत की है, जिसमें बीजेपी की राज्य उपाध्यक्ष जय इंद्र कौर और यूपी विधान परिषद के सदस्य और पूर्व मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने पटियाला की 24*7 नहर आधारित जल परियोजना का दौरा किया।

जल परियोजना की प्रगति का जायजा लेने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए जय इंदर ने कहा, "24*7 नहर आधारित जल परियोजना क्षेत्र के लोगों की एक बड़ी मांग थी और इसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने कुल 565 करोड़ रुपये की लागत से 2020 में शुरू किया था। एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, केंद्र सरकार ने अमृत योजना के तहत इस परियोजना के लिए 144 करोड़ रुपये भी जारी किए, जिसका उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए बुनियादी नागरिक सुविधाएं प्रदान करना है। 

यह पहला एक तरह से केंद्रित राष्ट्रीय जल मिशन है, जिसे 500 शहरों में लॉन्च किया गया था और इसने 60% से अधिक शहरी आबादी को कवर किया है।" इस परियोजना के बारे में आगे बात करते हुए भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष ने कहा, "इस वाटर प्लांट की क्षमता 11MLT प्रति दिन है और यह पटियाला के लगभग 4.80 लाख लोगों की पानी की जरूरतों को पूरा करने वाले 90 हजार से अधिक घरों को लाभान्वित करेगा। 

24×7 स्वच्छ पेयजल प्रदान करना पटियाला का हर घर हमारी प्राथमिकता है और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह प्रोजेक्ट अक्टूबर 2023 तक पूरा हो जाएगा।" उन्होंने आगे बताया कि, "शहर में 13 ओवरहेड टैंकों की मरम्मत की गई है और 4 लाख गैलन की अनुमानित क्षमता वाले 12 नए ओवरहेड टैंकों का निर्माण किया गया है और इसके अलावा शहर में 312 किमी जल वितरण लाइन बिछाई जा रही है।"

बीजेपी यूपी एमएलसी और पूर्व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश के प्रत्येक नागरिक के कल्याण के लिए लगातार काम किया है। पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी काफी लोक भलाई स्कीमें लाए हैं जैसे कि जन धन योजना, आयुष्मान योजना, प्रधान मंत्री आवास योजना और अनगिनत अन्य जैसी लोक कल्याणकारी योजनाएं। मोदी जी ने हमारे महान देश के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है और हम सभी ऐसे मेहनती प्रधानमंत्री को पाकर धन्य हैं।

उनके साथ भाजपा नेता बिक्रमजीत चीमा, परमिंदर बराड़, जैस्मीन संधावालिया, केके मल्होत्रा, पूर्व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, हरमेश गोयल, सुरजीत सिंह गढ़ी, विजय कुमार कूका, निखिल कुमार काका सहित अन्य थे।