5 Dariya News

डॉ. असगर हसन समून ने बी2वी4, संकल्प और डब्ल्यूएसएचजी के तहत पहचाने गए कुशल युवाओं की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 01-Jun-2023

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन समून ने बी2वी4, संकल्प और महिला स्वयं सहायता समूहों के तहत पहचाने गए कुशल युवाओं की समीक्षा हेतु नागरिक सचिवालय जम्मू में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। मिशन निदेशक कौशल विकास मिशन लीना पाधा, मिशन निदेशक जेकेआरएलएम इंदु कंवल चिब, निदेशक कौशल विकास विभाग सुदर्शन कुमार, संबंधित उपायुक्त, विभिन्न बैंकों, विभागों के प्रतिनिधि व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों ने अध्यक्ष को बी2वी4, संकल्प और डब्ल्यूएसएचजी के तहत दिए जाने वाले प्रशिक्षण की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी। बैठक में यह भी बताया गया कि पीएमकेवीवाई 4.0 के तहत अब तक 20435 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है, जिसमें से वर्तमान में 13905 उम्मीदवार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं और 426 को प्रशिक्षित किया गया है, 8 का मूल्यांकन और प्रमाणित किया गया है।

प्रमुख सचिव ने बैठक की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक जिले में बी2वी4 के तहत चिन्हित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। उन्होंने उन पर जोर देते हुए कहा कि कौशल के लिए सभी पात्र उम्मीदवारों को शामिल किया जाए ताकि वे कौशल के साथ अपनी आजीविका कमाने में सक्षम हो सकें।