5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को 91वें दिन जिला हिसार के उकलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव बनभोरी, मतलोडा, सरहेडा, खरक पूनिया व बधावड़ पहुंची

पिछले 18 सालों में कांग्रेस और भाजपा गठबध्ंन ने उजाड़ दिया है पूरा हरियाणा: अभय सिंह चौटाला

5 Dariya News

हिसार 01-Jun-2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा गठबंधन सरकार ने झूठ और फरेब की राजनीति करके पूरे प्रदेश को विनाश की ओर धकेल दिया है मगर अब लोग इस गठबंधन सरकार से बदला लेने का मन बना चुके हैं, जिससे साफ जाहिर है कि आने वाले चुनावों में न केवल भाजपा-जजपा का सफाया हो जाएगा बल्कि प्रदेश के हित के लिए लोग इनेलो की ही सरकार बनाएंगे। 

अभय चौटाला हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के तहत गुरुवार को उकलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव बनभोरी, मतलोडा, सरहेडा, खरक पूनिया व बधावड़ आदि गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। खास बात ये रही कि जब ये यात्रा इन गांवों में पहुंची तो विभिन्न राजनीतिक दलों को छोड़ कर सैकड़ों लोगों ने इनेलो का झंडा थामा।

 इन सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो की पदयात्रा के दौरान पार्टी पहले से कहीं अधिक मजबूत हुई है और इसी का ही असर है कि लोग दूसरी पार्टियों को छोड़ कर इनेलो में अपनी आस्था व्यक्त कर रहे हैं। अभय चौटाला ने  यहां आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार का दोगला चेहरा लोगों के सामने आ रहा है। 

लोगों को सहुलियत देने का दंभ तो बड़े जोर से भरा जा रहा है मगर इन्हीं नीतियों की आड़ में लोगों को गुमराह भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों के राशनकार्ड काट दिए। बीपीएल परिवारों को मिलने वाली सुविधाओं में रोड़े अटका दिए हैं। अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की इस गठबंधन सरकार ने विकास की बजाए लोगों से फरेब किया है। 

पिछले करीब 18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे हैं और इस दौरान कांग्रेस और भाजपा गठबध्ंान के शासकों ने पूरे प्रदेश को लूट कर न केवल खोखला कर दिया है बल्कि विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान उन्हें लोगों के बीच में रहने का मौका मिला। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि चाहे गांव हो अथवा शहर, सभी विकास के लिहाज से उपेक्षित ही हैं। 

गांवों में गलियों और सडक़ों की हालत खस्ता है तो वहीं बिजली-पानी को लेकर भी लोग परेशान हैं। इसी प्रकार शहरों की भी यही हालत है। अभय सिंह चौटाला ने बताया कि उन्हें इस बात का बेहद दुख हुआ कि आज जिन गांवों में स्कूल हैं तो वहां अध्यापक नहीं है। अस्पतालों में डाक्टर नहीं और लोग परेशान हैं। 

उन्होंने कहा कि लोगों को अब इनेलो के शासनकाल की याद आने लगी है और लोग अब प्रदेश में बड़ा बदलाव लाना चाहते हैं। इनेलो के शासनकाल में सरकार जनता के द्वार पर होती थी और चौ. ओम प्रकाश चौटाला मौके पर ही जनता की समस्याओं का निपटारा करते थे। अब तो देश और प्रदेश का हर वर्ग दुखी है और अपने हक अधिकार के लिए सरकार के समक्ष आवाज उठा रहा है। 

अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि हरियाणा में शुरूआत हुई इस बदलाव की आंधी से दिल्ली में बैठे हुक्मरानों की भी चिंता बढ़ गई है और निश्चित तौर पर देश और प्रदेश में बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपने शासनकाल में जो कहा वो करके दिखाया और अब पुन: मौका मिलने पर हरियाणा को उन्नतशील राज्य बनाया जाएगा। अभय सिंह ने कहा कि उनकी पदयात्रा से लोगों में एक विश्वास बना है और अब लोगों ने यह तय कर लिया है कि 2024 में इनेलो की सरकार बनाएंगे।