5 Dariya News

इंटरकांटिनेंटल कप: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2023 संस्करण के लिए पहला टिकट खरीदा

5 Dariya News

भुवनेश्वर 30-May-2023

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आगामी इंटरकॉन्टिनेंटल कप 2023 फुटबॉल टूर्नामेंट का पहला टिकट खरीदा है, जो भुवनेश्वर में 9 से 18 जून तक खेला जाएगा। चार देशों के टूर्नामेंट में भारत, लेबनान, मंगोलिया और वानुअतु शामिल होंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव डॉ. शाजी प्रभाकरन और भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमैक की उपस्थिति में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने मुख्य कार्यक्रम का पहला टिकट मुख्यमंत्री को सौंपा।

एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की सफलता के बाद, राज्य एक और अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "ओडिशा के लोगों के बीच फुटबॉल के लिए बहुत प्यार है। इस शानदार आयोजन की मेजबानी करना हमारे लिए एक और सम्मान है और निस्संदेह राज्य और भारत के कई फुटबॉल प्रशंसकों को रोमांचित करेगा। 

टीमों को शुभकामनाएं और प्रशंसकों को उच्च गुणवत्ता वाली फुटबॉल देखने के लिए बड़ी संख्या में आने के लिए प्रोत्साहित करें ।"ओडिशा फुटबॉल के लिए भी एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहा है। ओडिशा ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022, सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप 2022, आईएसएल सीजन के दौरान होने वाले मैचों, आईडब्लूएल 2021-22 और ओडिशा महिला लीग की मेजबानी की, इस प्रकार से राज्य में फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को भारी बढ़ावा मिला। ।

एआईएफएफ के साथ साझेदारी में, भुवनेश्वर भारतीय अंडर-16 और अंडर-19 टीमों का आधार भी है, जो अक्सर अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे में शिविरों और प्रशिक्षण सत्रों की मेजबानी करता है। इंटरकांटिनेंटल कप 9 जून को शुरू होगा, जिसमें लेबनान वानुअतु से भिड़ेगा, जबकि घरेलू टीम अपने अभियान के पहले मैच में मंगोलिया से भिड़ेगी।