5 Dariya News

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा सैक्टर 69 के सरकारी प्राईमरी स्कूल का दौरा

स्कूल को नई जगह पर शिफ्ट करने के कार्य में तेज़ी लाने के आदेश

5 Dariya News

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर 30-May-2023

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा आज सैक्टर 69 के सरकारी प्राईमरी स्कूल का दौरा किया गया और विद्यार्थियों पेश आ रही समस्याओं की जानकारी ली गई।इस दौरे सम्बन्धी जानकारी देते हुए स. बैंस ने बताया कि उनको जानकारी मिली थी कि मोहाली शहर के सैक्टर 69 में स्थित सरकारी प्राईमरी स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

उन्होंने बताया कि यह स्कूल पहले 1.79 एकड़ जगह में बना हुआ था, जिसमें से अब केवल स्कूल के पास 125 गज जगह रह गई है। इस जगह में 3 कमरे बने हुए हैं, जिस 147 विद्यार्थियों को 5 अध्यापक शिक्षा दे रहे हैं।स. बैंस ने बताया कि विद्यार्थियों को सुबह की सभा भी बाहर करनी पड़ती है और न ही कोई सीधा रास्ता इस स्कूल को जाता है। इसके अलावा न तो कोई बाथरूम है और न ही प्री-प्राईमरी कक्षाओं के लिए कमरा है।  

स्कूल दौरे के दौरान शिक्षा मंत्री द्वारा विद्यार्थियों से गणित के सवाल भी पूछे गए, जिसके विद्यार्थियों द्वारा सही उत्तर दिए गए, जिस पर शिक्षा मंत्री ने ख़ुशी प्रकट की।शिक्षा मंत्री ने मौके पर ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों और पुडा के अधिकारियों को इस स्कूल को नई जगह पर शिफ्ट करने के आदेश दिए और साथ ही इस कार्य में अनावश्यक देरी करने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध तुरंत कार्यवाही अमल में लाने के आदेश भी दिए।स्कूल दौरे के उपरांत शिक्षा मंत्री ने गमाडा द्वारा स्कूल को दी जाने वाली जगह का भी दौरा किया।