5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने राज्य भर के बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशनों पर तलाशी अभियान चलाया

पुलिस टीमों ने 195 बस स्टैंडों और 146 रेलवे स्टेशनें पर 4650 व्यक्तियों की तलाशी ली; 34 संदिग्ध व्यक्ति पूछताछ के लिए हिरासत में लिए

5 Dariya News

चंडीगढ़ 30-May-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के हिस्से के तौर पर, पंजाब पुलिस ने आज राज्य भर के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों के आस-पास विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभियान ( सीएएसओ) चलाया। यह अभियान डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर चलाया गया था।  

यह अभियान सभी 28 पुलिस जि़लों में एक ही समय सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चलाया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस टीमों ने सूँघने वाले कुत्तों की सहायता से रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली। पुलिस टीमों ने वैरीफिकेशन के लिए संदिग्ध व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया।  

स्पैशल डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (स्पैशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो निजी तौर पर इस राज्य स्तरीय अभियान की निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि इस अभियान के लिए सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को एसपी रैंक के अधिकारी की निगरानी अधीन प्रति रेलवे स्टेशन/ बस स्टैंड कम से कम दो पुलिस टीमें तैनात करने के लिए कहा गया था। उन्होंने आगे कहा कि हमने सभी पुलिस कर्मचारियों को सख़्ती से हिदायत की थी कि वह इस कार्यवाही के दौरान हर व्यक्ति के साथ मित्रता और विनम्रता से पेश आएँ।  

उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करने के लिए 5000 से अधिक पुलिस कर्मचारियों वाली 550 के करीब पुलिस टीमें तैनात की गई थीं। इसके साथ ही आम लोगों के लिए कम से कम असुविधा को भी सुनिश्चित बनाया गया। उन्होंने बताया कि राज्य के 195 बस अड्डों और 146 रेलवे स्टेशनों पर चलाए इस ऑपरेशन के दौरान 4650 से अधिक लोगों की चैकिंग की गई।  

इस ऑपरेशन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए स्पैशल डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा 34 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।जि़क्रयोग्य है कि पुलिस टीमों द्वारा कार्यवाही के दौरान 4703 दोपहिया वाहन और 3106 चार पहिया वाहनों की भी चैकिंग की।