5 Dariya News

'कुंडली भाग्य' की सना 'पालकी' सैय्यद ने शेयर किया अपना स्किनकेयर रूटीन

5 Dariya News

मुंबई 29-May-2023

जी टीवी के लोकप्रिय शो 'कुंडली भाग्य' में जेनरेशन लीप के बाद पारस कलनावत और बशीर अली के साथ डॉ पालकी खुराना की भूमिका निभा रहीं सना सैय्यद ने अपना स्किनकेयर रूटीन शेयर किया। 2015 में 'स्प्लिट्सविला 8' में दिखाई देने के बाद से मनोरंजन की दुनिया में पहचान बनाने वाली सना अच्छी तरह से जानती हैं कि एक एक्टर के लिए उनकी चमकदार स्किन कितनी जरुरी होती है, इसलिए वह अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए खास ध्यान रखती हैं।

सना ने कहा, एक एक्टर के लिए स्किन हेल्थ बेहद जरुरी है, खासकर चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान। मेरा स्किनकेयर बेसिक प्रोटेक्शन के साथ शुरू होता है। मैं पसीने, गंदगी और एक्सेस ऑयल और मॉइस्चराइजेशन की पूरी तरह से सफाई को प्राथमिकता देती हूं। अपने स्किनकेयर रूटीन के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा: मैं अपनी स्किन को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए एसपीएफ के साथ हल्के, गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर का विकल्प चुनती हूं।

सना ने आगे कहा, रेगुलर एक्सफोलिएशन पोर्स को बंद करने और स्किन को चमकदार बनाने में मदद करता है। मैं डिहाइड्रेशन या सन डेमेज से निपटने के लिए फेस मिस्ट और सूदिंग मास्क का इस्तेमाल करती हूं। उचित आहार के बिना स्किनकेयर अधूरी है। सना ने जोर देकर कहा, मैं अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए पूरे दिन खूब पानी पीती हूं। 

उचित हाइड्रेशन स्किन की नमी के संतुलन को बनाए रखता है और इसे शुष्क और सुस्त होने से रोकता है। उन्होंने कहा, तरबूज और ककड़ी जैसे फलों और सब्जियों जैसे उच्च जल सामग्री वाले भोजन का सेवन भी त्वचा और शरीर के जल स्तर को संतुलित रखने में योगदान देता है।