5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने 10वीं कक्षा की परीक्षा में प्रथम रहने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार विद्यार्थियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध

5 Dariya News

मलोट 28-May-2023

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास और सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज मलोट के हरजी राम सीनियर सेकंडरी स्कूल के 10वीं कक्षा में प्रथम रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।  इस सम्बन्धी अधिक जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के कोने-कोने में मानक शिक्षा का प्रकाश फैलाने के लिए किए जा रहे ठोस प्रयासों का नतीजा है। 

उन्होंने इस परीक्षा को शानदार ढंग से पास करने वाले हरजी राम सीनियर सेकंडरी स्कूल के होनहार विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं और उनकी लगन एवं मेहनत की तारीफ़ की।  कैबिनेट मंत्री ने बताया कि 11वीं और 12वीं कक्षा के जरूरतमंद विद्यार्थियों को मेडिकल और नॉन-मेडिकल विषय की किताबें सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भेंट कीं। 

जिसका उद्देश्य इन इच्छुक विद्यार्थियों को उनकी उच्च शिक्षा की प्राप्ति में सहायता करना है। उन्होंने बताया कि सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल मलोट के बच्चों के बैठने के लिए एडवर्ड गंज संस्था, मलोट द्वारा बैंच दान किए गए।   डॉ. बलजीत कौर ने सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट और एडवर्ड गंज संस्था, मलोट द्वारा दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा की, जोकि विद्यार्थियों के अकादमिक सफऱ पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा।

मंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल बनेंगे और उनको उच्च शिक्षा प्राप्त करके शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे।