5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री जिंपा ने बरसातों के मद्देनजर शहर में नालों की सफाई की करवाई शुरुआत

कहा, नालों की सफाई के दौरान फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी को बनाया जाएगा यकीनी

5 Dariya News

होशियारपुर 27-May-2023

कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने बरसातों के मद्देनजर आज शहर के नालों की सफाई की शुरुआत करवाते हुए कहा कि शहर को साफ सुथरा रखना हमारी मुख्य प्राथमिकता है और नगर निगम होशियारपुर अपनी जिम्मेदारी बड़ी ही बाखूबी तरह से निभा रही है। उन्होंने आज बहादुरपुर सी.आई.ए स्टाफ की बैकसाइड व संत नगर से गुजरते नालों की मैनयूल तरीके से सफाई की शुरुआत करवाई। 

इस सफाई अभियान के दौरान उन्होंने भी श्रमदान किया। उन्होंने कहा कि शहर के 7 लाख रुपए की लागत से शहर के 10 नालों की सफाई करवाई जा रही है। इस दौरान मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी भी मौजूद थे।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस दौरान नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसातों से पहले शहर के नालों की सफाई को यकीनी बनाया जाए। 

उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाने में कोई कसर न छोड़ी जाए, इस लिए यह यकीनी बनाया जाए कि तय समय पर ही हर कार्य पूरा हो। उन्होंने अधिकारियों को शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए और कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उन्हें हर जरुरी सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि लोगों तक हर सुविधा बेहतर ढंग से पहुंचे, इस लिए नालों की सफाई के दौरान फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी को यकीनी बनाया गया है, ताकि सुचारु  रुप से सफाई कार्य को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों की सफाई के दौरान अधिकारी रोजाना इसका निरीक्षण करेंगे। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्य के दौरान कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि शहर के सर्वांगीण विकास के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया गया है और विकास कार्यों को लेकर किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अन्य विकास प्रोजैक्टों को भी तय समय पर शुरु किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि होशियारपुर के बहुपक्षीय विकास को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और आधारभूत ढांचे से लेकर शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर विकास कार्य लगातार चलते रहेंगे। इस मौके पर फाइनांस कमेटी के चेयरमैन बलविंदर बिंदी, पार्षद सुरिंदर पाल भट्टी, मोनिका कतना, प्रदीप बिट्टू, मुखी राम, एडवोकेट अमरजोत, चंदन लक्की के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।