5 Dariya News

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता खीर भवानी के दर्शन किए

श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु माता खीर भवानी मंदिर में यात्री भवन के निर्माण की घोषणा की

5 Dariya News

गांदरबल 25-May-2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गांदरबल में माता खीर भवानी में मत्था टेका। उनके साथ डीडीसी अध्यक्ष गांदरबल सुश्री नुजहत इश्फाक, मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता और यूटी सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।उपराज्यपाल का कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया और उन्हें पारंपरिक फेरन भेंट में दिया गया। उपराज्यपाल ने पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने ज्येष्ठ अष्टमी के शुभ अवसर पर की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

गांदरबल के तुलमुल्ला में पवित्र तीर्थस्थल की अपनी यात्रा के दौरान, उपराज्यपाल ने भक्तों की सुविधा हेतु माता खीर भवानी मंदिर में यात्री भवन के निर्माण की घोषणा की।उन्होंने जिला प्रशासन और सभी सरकारी विभागों को भवन निर्माण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।उन्होंने अधिकारियों को खीर भवानी मेले के लिए रसद व्यवस्था, बिजली, पानी की आपूर्ति, आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा सेवाओं और अन्य आवश्यक आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उपराज्यपाल ने कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्यों के साथ भी बातचीत की और उनके मुद्दों और चिंताओं पर चर्चा की।उन्होंने संभागीय आयुक्त, कश्मीर को कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्यों की चिंताओं को जानने और हल करने हेतु एक नोडल अधिकारी नामित करने का निर्देश दिया।