5 Dariya News

मनीष सिसोदिया के साथ 'दुर्व्यवहार' पर अरविंद केजरीवाल ने साधा दिल्ली पुलिस पर निशाना

5 Dariya News

नई दिल्ली 24-May-2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया के साथ 'दुर्व्यवहार' करने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना की। केजरीवाल ने आप मंत्री आतिशी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए पूछा, क्या पुलिस को मनीष जी के साथ इस तरह दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? क्या पुलिस को ऊपर से ऐसा करने के लिए कहा गया है?

अपने ट्वीट में आतिशी ने कहा था, राउज एवेन्यू कोर्ट में इस पुलिसकर्मी द्वारा मनीष जी के साथ दुर्व्यवहार चौंकाने वाला है। दिल्ली पुलिस को उन्हें तुरंत निलंबित करना चाहिए। जवाब में, दिल्ली पुलिस ने आरोप को खारिज करते हुए दावा किया कि यह प्रोपैगैंडा था। दिल्ली पुलिस ने हिंदी में ट्वीट किया, राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान मनीष सिसोदिया के प्रति पुलिस के दुर्व्यवहार के आरोप दुष्प्रचार हैं। 

पुलिस की प्रतिक्रिया, जैसा कि वीडियो में देखा गया है, सुरक्षा कारणों से आवश्यक थी। न्यायिक हिरासत में मीडिया को बयान देना कानून द्वारा प्रतिबंधित है। इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी द्वारा जांच की जा रही दिल्ली आबकारी नीति मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 1 जून तक बढ़ा दी। जेल अधिकारियों को कहा गया है कि पढ़ने के लिए सिसोदिया को कुर्सी और टेबल मुहैया करने उनके अनुरोध पर विचार करे।