5 Dariya News

कामकाजी दंपत्तियों के लिए काफी लाभप्रद साबित होगा बालवाटिका डे केयर सैंटर: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने बालवाटिका क्रैच डे केयर सैंटर का किया दौरा

5 Dariya News

होशियारपुर 23-May-2023

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने आज सांझी रसोई के साथ बनी बाल वाटिका क्रैच सैंटर का दौरा किया। उन्होंने बताया कि शहर वासियों की सुविधा व जरुरत को देखते हुए रैड क्रास सोसायटी होशियारपुर की ओर से ईश नगर होशियारपुर में क्रैच सैंटर चलाया जा रहा है, जो कि कामकाजी दंपतियों के लिए काफी लाभप्रद साबित होगा। 

उन्होंने बताया कि कामकाजी दंपत्ति क्रैच सैंटर में अपने बच्चों को दाखिल करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस क्रैच सैंटर में 0-6 महीने से लेकर 6 वर्ष तक के बच्चों को रखा जाता है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस क्रैच सैंटर में रैफ्रीजरेटर, एल.ई.डी, झूले, बच्चों के खेलने के लिए पार्क का विशेष प्रबंध है, इसके अलावा सैंटर में ट्रेंड स्टाफ भी मौजूद है। उन्होंने बताया कि बालवाटिका में बच्चे के खाने व दूध गर्म करने की सुविधा के साथ-साथ पीने के लिए साफ पानी व वातानुकूलित कमरे की भी व्यवस्था है। 

इसके अलावा बच्चों के सोने के लिए बैड की भी विशेष तौर पर व्यवस्था है ताकि बच्चे को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि बच्चों की संभाल के लिए यहां अनुभवी स्टाफ मौजूद है जो कि बच्चे को स्कूल बसों में चढ़ाने से लेकर बस से उतार कर बालवाटिका में लाने की सुविधा भी देते हैं। इसके अलावा बच्चों का हर माह स्वास्थ्य चैकअप भी किया जाता है।

इस मौके पर सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज, लेखाकार सर्बजीत, इंचार्ज बाल वाटिका क्रैच सैंटर सुनीता देवी व स्टाफ मौजूद था।