5 Dariya News

किश्तवाड़ प्रशासन ने स्थानीय उम्मीदवारों के लिए ऑफलाइन, ऑनलाइन एनईईटी कोचिंग शुरू की

मंडलायुक्त ने आकाश, बायजू के सहायता प्राप्त कार्यक्रम का ई-उद्घाटन किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 22-May-2023

जिला प्रशासन किश्तवाड़ ने आकाश और बायजूस के सहयोग से सोमवार को जिले के एनईईटी उम्मीदवारों के लिए एक अद्वितीय ऑफलाइन सह ऑनलाइन कोचिंग कार्यक्रम शुरू किया।उद्घाटन समारोह गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज किश्तवाड़ के नवनिर्मित सभागार में हुआ और इसमें लगभग 200 नामांकित एनईईटी उम्मीदवारों और मेहमानों ने भाग लिया।

संभागीय आयुक्त जम्मू रमेश कुमार ने उपायुक्त किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव, एडीडीसी शाम लाल की उपस्थिति में कोचिंग कार्यक्रम का ई-उद्घाटन किया। इस अवसर पर, एसीआर वरुणजीत सिंह चाढक, जीएम सीवीपीपी सलीम वानी, प्रिंसिपल जीडीसी डॉ. ज्योति परिहार और बीडीसी चेयरमैन नागसेनी, मोहम्मद अशरफ और डीडीसी किश्तवाड़ जाकिर हुसैन भट्ट सहित अन्य अतिथि, सीईओ कार्यालय, जीडीसी और जिले के एचआर माध्यमिक विद्यालयों के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

समारोह में मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रह्लाद भगत, आकाश और बायजूस के फैकल्टी सदस्यों ने वर्चुअल माध्यम से भाग लिया।संभागीय आयुक्त जम्मू ने अपने संबोधन में एनईईटी उम्मीदवारों को अपनी शुभकामनाएं दीं और उन्हें इस पहल का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने शैक्षिक कल्याण को बढ़ावा देने और समुदाय की बेहतरी के लिए उत्पादक पहल शुरू करने के सक्रिय प्रयासों के लिए डॉ. देवांश यादव के नेतृत्व वाले किश्तवाड़ जिला प्रशासन की सराहना की। 

उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए जिला प्रशासन द्वारा जिले के बाहर कोचिंग प्राप्त करने में वित्तीय बाधाओं का सामना करने वाले छात्रों, विशेष रूप से लड़कियों को कोचिंग प्रदान करने के लिए की गई पहल पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम जीडीसी किश्तवाड़ में हाल ही में स्थापित प्रोजेक्टर सुविधा के साथ अत्याधुनिक सभागार का उपयोग करते हुए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों कक्षाओं की पेशकश करता है।

25 मई, 2023 को शुरू होने वाले इस 10 महीने के कोर्स में आकाश और बायजूस के अनुभवी फैकल्टी सदस्यों द्वारा इंटरैक्टिव और डाउट-क्लियरेंस सत्र शामिल होंगे।कोचिंग कार्यक्रम का उद्देश्य एक कुशल सीखने का अनुभव सुनिश्चित करना है, लॉजिस्टिक व्यवस्था, उन्नत ऑडियो-विजुअल एड्स, आरामदायक बैठने की व्यवस्था के अलावा, नीट उम्मीदवारों के लिए अखिल भारतीय परीक्षा सेवाओं, प्रीमियम सामग्री ई-सदस्यता और लाइव शंका समाधान सहित अन्य प्रोत्साहन प्रदान किए जाएंगे।

उद्घाटन समारोह में आकाश और बायजूस के संकाय सदस्यों द्वारा आयोजित परिचयात्मक सत्र भी शामिल थे, जो छात्रों को पाठ्यक्रम सामग्री और इसकी मुख्य विशेषताओं के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।जिला प्रशासन किश्तवाड़, आकाश और बायजूस के सहयोग से, एनईईटी उम्मीदवारों को सशक्त बनाने और क्षेत्र में छात्रों के लिए समान शैक्षिक अवसर प्रदान करने का लक्ष्य रखता है।यह महत्वपूर्ण पहल किश्तवाड़ के योग्य छात्रों के लिए एक समृद्ध कैरियर मार्ग को बढ़ावा देने, भविष्य के शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए एक मिसाल कायम करने का इरादा रखती है।