5 Dariya News

मोहाली में जल्द बनेगी सामाजिक न्याय विभाग इमारत-कम-सम्मेलन सैंटर : डॉ. बलजीत कौर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 22-May-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के विकास और तरक्की के लिए लगातार यत्नशील है। इसी मंतव्य की पूर्ति के लिए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर की अध्यक्षता अधीन चंडीगढ़ में पंजाब सिवल सचिवालय-1 में मोहाली में सामाजिक न्याय विभाग इमारत-कम-सम्मेलन सैंटर बनाने सम्बन्धी मीटिंग हुई।

कैबिनेट मंत्री ने ज्यादा जानकारी देते हुये बताया कि मीटिंग के दौरान मोहाली में सामाजिक न्याय विभाग इमारत-कम-कनवैनशन सैंटर का निर्माण सहित अलग-अलग अहम पहलकदमियों संबंधी विचार-विमर्श किया गया। यह इमारत प्रशासनिक गतिविधियों और सम्मेलन समागमों के लिए एक केंद्र बिंदु के तौर पर काम करेगी, जोकि राज्य के समूचे विकास और तरक्की में योगदान डालेगी।

मंत्री ने आगे बताया कि डायरैक्टर सामाजिक न्याय, डायरैक्टर एस. सी. एस. पी., एस. सी कारपोरेशन, बी. सी. कारपोरेशन, एस. सी. कमीशन, बी. सी. कमीशन, पंजाब राज्य सफ़ाई कर्मचारी कमीशन की दफ़्तरी बिल्डिंग का निर्माण और दफ़्तरों के साथ सम्मेलन केंद्र बनाने की प्रस्ताव है जिसमें डा. बी. आर. अम्बेदकर का विशाल प्रतिमा, म्युज़ियम, कान्फ़्रेंस हॉल, ऑडीटोरियम, पुस्तकालय, कंटीन और गेस्ट हाऊस आदि शामिल होंगे।

मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार का उद्देश्य तरक्की, सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय के लिए अनुकूल माहौल पैदा करना है। यह पहलकदमियां समाज के हाशिये पर पड़े वर्गों को ऊँचा उठाने और समानता को उत्साहित करने के लिए सरकार की अटूट वचनबद्धता को दर्शाता है। मोहाली में बनने वाली सामाजिक न्याय विभाग इमारत-कम-कनवैनशन सैंटर इन उद्देश्यों की प्राप्ति की ओर एक अन्य महत्वपूर्ण कदम दर्शाता है।

इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक रमेस कुमार गैंटा, डायरैक्टर सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग दविन्दर सिंह, डायरैक्टर-कम-संयुक्त सचिव सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग राज बहादर सिंह, आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग गमाडा से ए. एस. टिवाना और सीनियर आर्कीटैक्ट सरोज विशेष तौर पर उपस्थित थे।