5 Dariya News

डॉ. बलजीत कौर ने अनुसूचित जातियों के जाली सर्टिफिकेटों से सम्बन्धित विभिन्न जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों के साथ की मीटिंग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 22-May-2023

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ पंजाब राज्य में अनुसूचित जातियों के जाली सर्टिफिकेटों के सम्बन्ध में एक उच्च स्तरीय मीटिंग की।कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मीटिंग के दौरान विभिन्न जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों की तरफ से उनके संज्ञान में लाया गया कि राज्य में बहुत से लोगों की तरफ से अनुसूचित जातियों के जाली सर्टिफिकेट बना कर नौकरी का लाभ लिया जा रहा है, जो कि उच्च पदों पर तैनात हैं।  

मंत्री ने जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों को बहुत ध्यान से सुना और विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि जिन भी शिकायतों की जांच मुकम्मल होकर विजीलैंस सेल के पास प्राप्त हो गयी हैं, उनकी हर हफ्ते मीटिंग करके निपटारा किया जाये।कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने ज़िला अधिकारियों को हिदायत की कि जिन शिकायतों की जांच ज़िला स्तर पर पैंडिंग हैं, उनकी जांच रिपोर्टें तुरंत भेजी जाएँ।

इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक रमेस कुमार गैंटा, डायरैक्टर सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग दविन्दर सिंह, डायरैक्टर-कम-संयुक्त सचिव, सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग राज बहादर सिंह और विभिन्न जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि लखवीर सिंह, सरबजीत सिंह, हरनेक सिंह शामिल थे।