5 Dariya News

उपायुक्त ने उधमपुर में ‘‘जल जीवन मिशन‘‘ के तहत प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 20-May-2023

जिले में जल जीवन मिशन योजना के प्रभावी क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा हेतु उधमपुर के उपायुक्त सचिन कुमार वैश्य ने संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में प्रस्तावित परियोजनाओं की वन मंजूरी और जिले में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन के दौरान उत्पन्न होने वाले अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

शुरुआत में, एसई जल शक्ति, आर. के. महाजन ने जल जीवन मिशन की 159 योजनाओं की नवीनतम प्रगति और जिले में मिशन के प्रभावी कार्यान्वयन में विभिन्न लाइन विभागों की भूमिका के बारे में जानकारी दी। जल जीवन मिशन के तहत क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की उपमंडलवार प्रगति की समीक्षा करते हुए, डीसी ने कहा कि मिशन भारत सरकार द्वारा शुरू की गई केंद्र प्रायोजित योजना है, जिसका उद्देश्य सभी घरों में 100 प्रतिशत नल का पानी उपलब्ध कराना है।

डीसी ने पीएचई विभाग के अधिकारियों को योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए उत्साह और धैर्य के साथ काम करने का आह्वान किया।आम जनता को आवश्यक लाभ प्रदान करने के लिए सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्य की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। 

जेजेएम योजनाओं के तहत कार्यों की प्रगति की प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को जिले के ग्रामीण और दूर-दराज के क्षेत्रों का दौरा करने का निर्देश दिया गया। डीसी ने सभी विभागों के अधिकारियों को सभी स्तरों पर बेहतर परिणाम के लिए समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया।