5 Dariya News

मेटा अगले हफ्ते 6000 कर्मचारियों की कर सकता है छंटनी : रिपोर्ट

5 Dariya News

सैन फ्रैंसिस्को 19-May-2023

मेटा (पहले फेसबुक) अगले सप्ताह फिर से छंटनी कर सकता है। यह कंपनी में तीसरे दौर की छंटनी होगी। वोक्स की रिपोर्ट की मानें तो ये छंटनी मेटा के बिजनेस डिपार्टमेंट को प्रभावित करेगी और हजारों कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है।वैश्विक मामलों के मेटा अध्यक्ष निक क्लेग ने कहा, अगले सप्ताह छंटनी का तीसरा दौर शुरू होने जा रहा है। यह बिजनेस टीम में हर किसी को प्रभावित करेगा, जिसमें मेरी टीम भी शामिल हैं।

हालांकि, सटीक संख्या की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस दौर में लगभग 6,000 कर्मचारियों को निकालेगी।मार्च में, मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी ने पिछले साल नवंबर में 11,000 नौकरियां समाप्त करने के बाद मई के अंत तक 10,000 और नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है।

टेक दिग्गज ने पिछले महीने 10,000 में से लगभग 4,000 पदों की कटौती की थी।रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 के अंत में मेटा के पास लगभग 86,000 कर्मचारी थे।अप्रैल में, मेटा ने गलत सूचना का मुकाबला करने के लिए बनाई गई अपनी पूरी टीम को लगभग हटा दिया।द वर्ज के एलेक्स हीथ द्वारा 'कमांड लाइन' के अनुसार, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी खबरों का मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार अधिकांश टीम को बर्खास्त कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, टीम का आकार लगभग 50 लोगों का था।