5 Dariya News

पहलवानों को न्याय में देरी क्यों: सचिन पायलट

5 Dariya News

नई दिल्ली 19-May-2023

राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की और देश को गौरवान्वित करने वालों को न्याय मिलने में देरी पर सवाल उठाया। पायलट जंतर मंतर पहुंचे और पहलवानों से लंबी बातचीत की। प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा, 'पिछले 26 दिनों से हमारे पहलवान अपना दर्द बांटने के लिए धरने पर बैठे हैं। सभी उनका समर्थन करते हैं, लेकिन उन्हें जो न्याय मिलना चाहिए था, उसमें देरी की जा रही है।'

सरकार पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा, जिन्होंने हमें गौरवान्वित किया है, उनके साथ न्याय करने में देरी क्यों हो रही है? प्रशासन और पुलिस को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।उन्होंने कहा कि अगर युवा, किसान और पहलवान खुश नहीं होंगे तो देश समृद्ध नहीं हो सकता।उन्होंने मांग की, पहलवानों के दर्द और मुद्दों को सुनने और संबोधित करने की जरूरत है और सरकार और प्रशासन को विरोध करने वाले पहलवानों की शिकायतों पर तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए और न्याय दिया जाना चाहिए।

उन्होंने यह भी बताया कि कई लोग यहां पहलवानों का समर्थन करने आ रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि कई दिनों से यहां बैठने के बावजूद पहलवानों को अभी तक न्याय नहीं मिला है।कांग्रेस नेता ने कहा, उनकी शिकायत पर कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि पहलवान कार्रवाई के प्रति आश्वस्त हों।

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की टिप्पणी के बारे में एक अन्य सवाल पर कि पदक 15 रुपये में खरीदे जा सकते हैं, पायलट ने कहा, 'पिछले 26 दिनों से पहलवान विरोध कर रहे हैं और अगर उन्हें समय पर न्याय मिलता तो उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी। वे इतनी गर्मी में यहां बैठे हैं, क्योंकि कोई कार्रवाई नहीं की गई है।'

पहलवान 26 दिनों से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।