5 Dariya News

कैनेडियन नेता उजल दोसांझ द्वारा विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के साथ मुलाकात

प्रवासी पंजाबियों से सम्बन्धित मसलों को सुलझाने के लिए की विचार-चर्चा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 19-May-2023

कनाडा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और ब्रिटिश कोलम्बिया के प्रीमियर श्री उजल दोसांझ द्वारा पंजाब विधानसभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां के साथ मुलाकात की गई। स. संधवां के सरकारी आवास में इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच प्रवासी पंजाबियों से सम्बन्धित मसलों को सुलझाने के लिए विचार-चर्चा की गई।

इस मौके पर स. कुलतार सिंह संधवां ने कैनेडियन नेता दोसांझ के समक्ष कनाडा में पढ़ने गए पंजाबी विद्यार्थियों के आर्थिक शोषण का मसला भी उठाया। उन्होंने कहा कि आर्थिक शोषण के कारण कनाडा में रह रहे पंजाबी विद्यार्थियों की मानसिक सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है, जिसके लिए कैनेडियन सरकार को इस मसले पर जल्द कदम उठाने की ज़रूरत है। 

स्पीकर ने कहा कि पंजाबी विद्यार्थियों की इस मामले में मदद की जाए। श्री दोसांझ ने ऐसे मामलों को जल्द कैनेडियन सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया। श्री उजल दोसांझ द्वारा भी कनाडा में बसने वाले पंजाबियों से सम्बन्धित राज्य के मामले भी स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां के संज्ञान में लाए गए, जिनको जल्द हल करने के लिए स. संधवां ने सभी मसलों को आगे सरकार को भेजने का आश्वासन देते हुए कहा कि विदेशों में बसने वाले हमारे बहन-भाईयों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए पंजाब सरकार सदा तत्पर है।

इस अवसर पर टोरंटो में बैरिस्टर एवं सॉलिसिटर श्री हिम्मत सिंह शेरगिल एवं पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री जी.बी.एस.  ढिल्लों भी मौजूद थे।