5 Dariya News

उपायुक्त किश्तवाड़ ने पोछल ए2 में साप्ताहिक ब्लक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की

5 Dariya News

किश्तवाड़ 18-May-2023

किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने ब्लक किश्तवाड़ के साप्ताहिक ब्लक दिवस कार्यक्रम पंचायत घर पोछल ए2 की अध्यक्षता की, जहां उन्होंने लोगों की शिकायतें सुनीं और समयबद्ध समाधान का आश्वासन दिया।उनके साथ एसीपी किश्तवाड़ जाकिर हुसैन वानी, तहसीलदार किश्तवाड़ मुनीब उमर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी रविंदर कुमार, बीडीओ किश्तवाड़, सुमित सिंह, एईई पीडब्ल्यूडी और पीएचई के अलावा विभिन्न लाइन विभागों के फील्ड पदाधिकारी भी थे।

स्थानीय पीआरआई और पंचायत पोछल ए2 और आस-पास के क्षेत्रों की जनता ने अपनी मांगों को पेश किया और तत्काल निवारण की मांग की। शिविर के दौरान दुगा से देवारू तक सड़क निर्माण, कैंप ग्राउंड पोछल पर अवैध कब्जा हटाने, एससी बस्ती तक सड़क को पूरा करने और मचगार्डी और नारायणगढ़ी को जल निकासी की व्यवस्था सहित कई मुद्दों को उठाया गया। 

विभिन्न मांगों के जवाब में, उन्होंने किश्तवाड़ के तहसीलदार को अनुसूचित जाति बस्ती सड़क को पूरा करने में बाधा डालने वाले मुद्दों को भूमि मालिकों और लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर हल करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि कैंप ग्राउंड से वन क्षेत्र तक लोगों की मांग पर सड़क निर्माण की व्यवहार्यता का आकलन किया जाए।

इसके अलावा, उन्होंने घोषणा की कि सीईओ किश्तवाड़ के साथ सरकारी हाई स्कूल के उच्चतर माध्यमिक स्तर तक उन्नयन पर विचार किया जाएगा। पीएचई अधिकारियों को क्षेत्र में नल के पानी के कनेक्शन को युक्तिसंगत बनाने, एक सप्ताह के भीतर अवैध पानी के कनेक्शन को बंद करने का निर्देश दिया।

पीएचसी पोछल के दौरे के दौरान, डीसी किश्तवाड़ ने दवा की उपलब्धता और कर्मचारियों की उपस्थिति सहित चिकित्सा सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने बिजली बैकअप सुविधा, जलापूर्ति और स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंच मार्ग के निर्माण पर भी ध्यान दिया और उनके त्वरित समाधान पर जोर दिया।

बाद में, डीसी ने निकटवर्ती पंचायत पोछल ए1 का दौरा किया, जहां उन्होंने अपशिष्ट पृथक्करण संयंत्र पर चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। 

उन्होंने निष्पादन एजेंसियों से समय पर पूरा करने के लिए कार्य की गति में तेजी लाने का आग्रह किया।उन्होंने हट्टा-गिरी नगर रोड और किश्तवाड़ टाउन-लान्याल लिंक रोड का भी निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों और भूस्वामियों से बातचीत कर उनकी शिकायतें सुनीं।