5 Dariya News

प्रमुख सचिव डॉ. असगर हसन समून ने कौशल विकास निदेशालय का निरीक्षण किया, नौकरी के प्रस्ताव पत्र बांटे

5 Dariya News

जम्मू 18-May-2023

कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. असगर हसन समून ने कौशल विकास निदेशालय, जम्मू का प्रशासनिक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय की स्वीकृत संख्या, अधिकारियों के बीच कार्य के वितरण, ई-अफिस के माध्यम से पत्राचार के समयबद्ध निपटान, मुकदमेबाजी की स्थिति और अन्य मुद्दों का जायजा लिया।

डॉ. समून ने विभिन्न सरकारी आईटीआई से पास आउट छात्रों के बीच जब अफर लेटर वितरित किए।उन्होंने आईटीआई पास आउट के लिए प्लेसमेंट के रास्ते बनाने के लिए उद्योग के साथ जुड़ाव के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कौशल विकास विभाग अपने आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर तलाशने की निरंतर प्रक्रिया में है। विभाग अक्सर विभिन्न क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों को नौकरी के अवसर प्रदान करने हेतु प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करता है।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने इलेक्ट्रनिक ट्रेड में आईटीआई पास आउट आयुष गुप्ता के अलावा मानिक शर्मा और मंजू थप्पा, ड्राफ्ट्समैन सिविल ट्रेड (आर्किटेक्चरल एंटरप्रेन्योर) में आईटीआई पास आउट और सोनू कुमार, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में आईटीआई पास आउट को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। डॉ. समून ने छात्रों को बधाई दी और उन्हें कड़ी मेहनत करने की सलाह दी और इन छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए कंपनियों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने छात्रों को विभिन्न प्लेसमेंट ड्राइव में पूरे उत्साह के साथ भाग लेने और विभिन्न संगठनों में रोजगार के लिए अपने पेशेवर और तकनीकी कौशल का पूरा उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।प्रमुख सचिव के साथ निदेशक कौशल विकास विभाग सुरदर्शन कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।