5 Dariya News

असगर समून ने आईटीआई पास आउट छात्रों को जॉब ऑफर लेटर बांटे

5 Dariya News

जम्मू 16-May-2023

कौशल विकास, जम्मू-कश्मीर अपने आईटीआई पास आउट उम्मीदवारों के लिए नौकरी के अवसर तलाशने और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी के अवसर प्रदान करने हेतु प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करने की निरंतर प्रक्रिया में है।कौशल विकास विभाग के निदेशक सुदर्शन कुमार की उपस्थिति में प्रमुख सचिव कौशल विकास डॉ. असगर हसन समून ने आज विभिन्न सरकारी संस्थानों से पास आउट छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव पत्र वितरित किए। Staffing Solutions Quess Corporation Limited ने विभिन्न ट्रेडों में विभिन्न आईटीआई के साथ ‘‘प्रशिक्षु‘‘ के रूप में आठ उम्मीदवारों का चयन किया है। 

डॉ. समून और निदेशक कौशल विकास विभाग ने चयनित छात्रों को बधाई दी और उन्हें कड़ी मेहनत करने की सलाह दी और आईटीआई छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए कंपनियों को धन्यवाद दिया और छात्रों को पूरे उत्साह के साथ विभिन्न प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लेने और अपने कौशल का पूरा उपयोग करने के लिए प्रभावित किया।

प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी जम्मू प्रांत और नजीर अहमद मौलवी, अध्यक्ष, जम्मू-कश्मीर आईटीआई कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।इससे पहले डॉ. समून ने आज नागरिक सचिवालय, जम्मू में अपने चैंबर में कौशल विकास विभाग के बी2वी4 के तहत अतिथि/ग्राम प्रभारी अधिकारियों के काम की समीक्षा करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक भी बुलाई।

एमडी कौशल विकास मिशन लीना पाधा, विशेष सचिव एसडीडी मोहम्मद अशरफ मीर, एसडीडी विभाग के विजिटिंग/ग्राम प्रभारी अधिकारियों ने वर्चुअल मोड के माध्यम से बैठक में भाग लिया।प्रमुख सचिव ने उन्हें निर्देश दिए कि पंचायतों की लंबित समस्याओं का अधिकारियों अर्थात विभाग के उपायुक्तों/सचिवों के समक्ष उचित अनुवर्तन किया जाए। 

उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि महीने के पहले सोमवार को पंचायत स्तर की बैठकें आयोजित की जाएं, जिसमें सभी विभागों के ग्राम स्तर के अधिकारी भाग लें और ग्राम प्रभारी अधिकारियों से वर्चुअली जुड़ने की उम्मीद की जाए।प्रमुख सचिव ने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि ग्राम विकास योजनाएं पूरी तरह से जिला और कैपेक्स बजट और विभागों में अन्य केंद्र प्रायोजित योजनाओं के साथ एकीकृत हों।अधिकारियों ने प्रमुख सचिव को व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल रूप से बी2वी4 के दौरान उजागर किए गए विभिन्न मुद्दों और समस्याओं पर की गई कार्रवाई के बारे में भी जानकारी दी।