5 Dariya News

केंद्रीय राज्य मंत्री ने जम्मू में रोजगार मेले के दौरान युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किये

5 Dariya News

जम्मू 16-May-2023

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चैधरी ने कन्वेंशन सेंटर में आयोजित रोजगार मेले के दौरान विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में भर्ती के लिए 101 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।मेयर, जम्मू नगर निगम राजिंदर शर्मा, मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, जेके सर्कल, कल्पना राजसिंह, पोस्टमास्टर जम्मू क्षेत्र, कर्नल विनोद कुमार और निदेशक डाक सेवाएं पंकज कुमार ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरियां प्रदान करने के दृष्टिकोण के तहत यह 5वां ऐसा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने विस्तार से बताया कि पूरे देश में आयोजित इस तरह के 45 आयोजनों में जम्मू-कश्मीर के 101 सहित 71 हजार से अधिक सफल उम्मीदवारों को आज ऐसे नौकरी पत्र प्रदान किए गए हैं।

उन्होंने उम्मीदवारों से अमृत काल के दौरान राष्ट्र की सेवा करने और समर्पण और ईमानदारी के साथ काम करने के इस अवसर को हासिल करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में 1 लाख से अधिक स्टार्टअप स्थापित करने की सुविधा प्रदान की है और पात्र उम्मीदवारों को कई कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान किए हैं। उन्होंने युवाओं से भारत को एक विकसित राष्ट्र में बदलने में मदद करने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर मेयर ने भी वर्षों से मिशन मोड पर युवाओं को रोजगार प्रदान करने के प्रधानमंत्री के मिशन पर प्रकाश डाला। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सशक्तिकरण जीवन को बदलने के लिए है और उन्होंने सफल उम्मीदवारों से कहा कि वे कड़ी मेहनत करें और समाज के लिए रोल मॉडल के रूप में कार्य करें।

चयनित युवाओं को डाक विभाग के अलावा अन्य सरकारी निकायों में भर्ती किया गया है।