5 Dariya News

केंद्रीय सचिव डीईएसडब्ल्यू ने सैनिक कल्याण विभाग, जम्मू-कश्मीर के कामकाज की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 16-May-2023

केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के सचिव विजय कुमार सिंह ने सैनिक कल्याण विभाग, जम्मू-कश्मीर का दौरा किया।उनके पास जम्मू-कश्मीर राज्य सैनिक बोर्ड द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी थी, इसके अलावा उन्होंने जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा ईएसएम और यूटी में रहने वाली विधवाओं के कल्याण हेतु शुरू की गई प्रमुख पहलों का जायजा लिया।

सचिव ने भूतपूर्व सैनिकों से भी बातचीत की जिन्होंने उन्हें अपने मुद्दों और चिंताओं से अवगत कराया। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने ईएसएम और वीर नारियों तक पहुंचने की दिशा में सैनिक कल्याण विभाग की पहल की सराहना की।

सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर गुरमीत सिंह शान ने भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए हाल ही में उठाए गए कदमों से सचिव को अवगत कराया।

बैठक में कर्नल जे.एस. रंधावा जेडएसडब्ल्यूओ आर.एस पुरा, कर्नल भूपिंदर सिंह संब्याल जेडएसडब्ल्यूओ जम्मू, कर्नल जितेंद्र सिंह जेडएसडब्ल्यूओ अखनूर और कर्नल सुखबीर सिंह असला, जेडएसडब्ल्यूओ उधमपुर, कर्नल मनजीत सिंह भाऊ, जेडएसडब्ल्यूओ सांबा, लेफ्टिनेंट कर्नल जगमीत सिंह, जेडएसडब्ल्यूओ कठुआ, कर्नल जीपी सिंह, डीजीआर नॉर्थ, कर्नल अखिल, कर्नल वेटरन्स 71 सब एरिया और डायरेक्टर रीजनल सेंटर ईसीएचएस शामिल हुए।