5 Dariya News

विजीलैंस ब्यूरो ने सुपरीटेंडैंट इंजीनियर को 1,00,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर 15-May-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सोमवार को एस.ए.एस. नगर में जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग में सुपरीटेंडैंट इंजीनियर, क्वालिटी कंट्रोल के पद पर तैनात आर.के. गुप्ता को 1,00,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी को श्री मुक्तसर साहिब निवासी लखपत राय की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि वह एक सरकारी ठेकेदार के साथ काम कर रहा है, जिसे श्री मुक्तसर साहिब जि़ले के कोटभाई ब्लॉक के गाँव खुनान में सुरक्षित पेयजल आपूर्ति योजना को बढ़ाने के लिए एक निविदा आवंटित की गई थी। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि उक्त सुपरीटेंडैंट इंजीनियर ने लंबित बिलों को निपटाने और उक्त परियोजना की निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए 2,00,000 रुपए रिश्वत की माँग की है, लेकिन सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्रारंभिक जाँच के बाद बठिंडा रेंज की विजीलैंस ब्यूरो यूनिट ने जाल बिछाया और आरोपी सुपरीटेंडैंट इंजीनियर को दो आधिकारिक गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 1,00,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। विजीलैंस ब्यूरो टीम ने मौके पर रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली गई है।

इस संबंध में उक्त आरोपी के खिलाफ विजीलैंस थाना बठिंडा में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की जाँच चल रही है।