5 Dariya News

ट्विटर के नए सीईओ की नियुक्ति से मुझे टेस्ला पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिलेगा: मस्क

5 Dariya News

नई दिल्ली 13-May-2023

एनबीसी यूनिवर्सल में ग्लोबल एडवरटाइजिंग एंड पार्टनरशिप की पूर्व अध्यक्ष लिंडा याकारिनो की ट्विटर के सीईओ के रूप में नियुक्ति से एलन मस्क को टेस्ला पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिल जाएगा। मस्क की भूमिका अब कार्यकारी अध्यक्ष और प्रोडक्ट सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेशन्स की देखरेख करने वाले सीटीओ के रूप में बदल जाएगी।

मस्क ने शनिवार को कहा, लिंडा को लाने से मुझे टेस्ला को अधिक समय देने की अनुमति मिलती है, जो कि मैं कर रहा हूं। टेस्ला की ऑपरेटिंग इनकम 2023 की पहली तिमाही में 24 प्रतिशत घटकर 2.7 बिलियन डॉलर हो गई क्योंकि मस्क द्वारा संचालित ईवी निर्माता अपने वाहनों की कीमतों में कटौती जारी रखे हुए है। विश्लेषकों के साथ बातचीत में, मस्क ने कहा कि टेस्ला 2023 की तीसरी तिमाही में लंबे समय से विलंबित साइबरट्रक की डिलीवरी शुरू कर देगी।

मस्क ने पिछले महीने कहा था, विनिर्माण लाइन को चालू होने में समय लगता है, और यह वास्तव में बहुत ही महत्वपूर्ण उत्पाद है। इसे अन्य कारों की तरह नहीं बनाया जाता है। पहली तिमाही में, टेस्ला का ऑटोमोटिव राजस्व लगभग 19.9 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, जो कि साल-दर-साल 18 प्रतिशत की वृद्धि है। टेस्ला ने मार्च तिमाही का अंत 441 मिलियन डॉलर के फ्री कैश फ्लो के साथ किया, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 80 फीसदी कम है।

कंपनी ने बिक्री को बढ़ावा देने के प्रयास में अमेरिका और यूरोप में अपने लाइनअप में ईवी की कीमतों में भारी कमी की है क्योंकि इस साल की शुरूआत में इसका स्टॉक 60 प्रतिशत से अधिक गिर गया था। मस्क ने संकेत दिया था कि कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि टेस्ला कीमतों में भारी कटौती से पैदा हुई मांग को समायोजित करती है।