5 Dariya News

पहले दिन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूं :विराट कोहली

5 Dariya News

जयपुर 12-May-2023

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने करियर के पहले दिन से फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को लेकर खुद को भाग्यशाली मानते हैं।कोहली ने फ्रेंचाइजी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मैं पहले दिन से एक फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को लेकर वास्तव में भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। 

यह दोनों सिरों से विश्वास पर आधारित एक निरंतर संबंध रहा है कि हम एक ही चीज के लिए काम कर रहे हैं और मैंने प्रशंसकों को मेरे साथ बहुत व्यवस्थित रूप से जुड़ते हुए देखा है। तथ्य यह है कि हम सही कारणों से खेल खेलते हैं।"कोहली ने 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में फ्रैंचाइजी के लिए पदार्पण किया। 

फ्रैंचाइजी के लिए 234 मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 36.50 के औसत और 129.41 के स्ट्राइक-रेट से 7044 रन बनाए हैं।उन्होंने कहा, "मैं यहां इतने लंबे समय तक रहने के लिए वास्तव में सम्मानित और भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, एक ऐसी जगह जहां मुझे हर साल आना और आईपीएल की यात्रा फिर से शुरू करना पसंद है।

इसलिए, यह हमेशा बहुत रोमांचक होता है।"कोहली ने टूर्नामेंट के 2016 संस्करण में रन बनाने वाले चार्ट में शीर्ष पर रहते हुए आईपीएल में पांच शतक और 50 अर्धशतक भी बनाए हैं। उन्होंने 141 मैचों में फ्रैंचाइजी का नेतृत्व भी किया, 68 बार जीत हासिल की जबकि 71 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल 2023 में, विराट कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ पारी की शुरूआत करते हुए आरसीबी की बल्लेबाजी के आधार रहे हैं। 11 पारियों में 42 के औसत और 133.76 के स्ट्राइक-रेट से 420 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल हैं।बैंगलोर फिलहाल 11 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। आईपीएल 2023 में उनका अगला मैच रविवार दोपहर सवाई मानसिंह स्टेडियम में तीसरे नंबर की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा।