5 Dariya News

दिल्ली, चंडीगढ़ और मुंबई से भी अच्छा होगा श्रीनगर का बाजार

5 Dariya News

श्रीनगर 12-May-2023

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि श्रीनगर का बाजार, दिल्ली, चंडीगढ़ और मुंबई से भी अच्छा होगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के हिस्से के रूप में सिन्हा ने श्रीनगर में फिर से बनाए गए पोलो व्यू बाजार का उद्घाटन किया।उद्घाटन के अवसर पर एलजी ने कहा कि लाल चौक और पुराने शहर में जल्द ही नए बाजार होंगे।

उन्होंने कहा, इन बाजारों में जाने वाले लोगों को ऐसा लगेगा जैसे वे दिल्ली, चंडीगढ़ या मुंबई में हैं। आने वाले दिनों में स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तहत और नए बाजार होंगे।पोलो व्यू मार्केट हाल ही में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पूरा हुआ और दुकानदारों ने बाजार का चेहरा बदलने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

सिन्हा ने पास के अबी गुजर इलाके में मंदिर का भी दौरा किया।श्रीनगर शहर में 3,000 करोड़ रुपये की स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बड़े पैमाने पर काम हो रहे हैं।जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने हाल ही में कहा था कि श्रीनगर सबसे बढ़िया शहर होगा।

स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तहत, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने साइकिल ट्रैक बनाए हैं और शहर के विभिन्न बिंदुओं पर घंटे के शुल्क पर साइकिल उपलब्ध कराई है।सड़क के किनारे कार पार्किं ग भी शुल्क पर उपलब्ध कराई गई है। शहर लाल चौक पर घंटा घर के नाम से मशहूर क्लॉक टॉवर को भी फिर से विकसित किया गया है।