5 Dariya News

इमरान खान का दावा, हिरासत में लाठियों से पीटा गया

5 Dariya News

इस्लामाबाद 11-May-2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अपनी गिरफ्तारी पर दुख व्यक्त करते हुए दावा किया कि उन्हें इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से अगवा कर लिया गया और लाठियों से पीटा गया। ऐसा किसी अपराधी के साथ भी नहीं किया जाता।समा टीवी ने बताया कि खान ने दावा किया कि उन्हें पुलिस लाइन सहित विभिन्न स्थानों पर ले जाया गया और बाहर क्या हो रहा था, इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

खान ने यह भी उल्लेख किया कि उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जिनमें आतंकवाद के आरोप भी शामिल हैं, और गिरफ्तारी वारंट देखने की मांग की। उन्होंने उन लोगों की भी आलोचना की जो चुनाव के बजाय अराजकता चाहते हैं और कहा कि चुनाव चाहने वाली पार्टी इस तरह के व्यवहार का समर्थन नहीं करेगी।

समा टीवी ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से बचने का आग्रह किया।गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान खान ने जनता से शांतिपूर्वक विरोध करने और देश को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की थी।

अदालत ने पाकिस्तान के भ्रष्टाचार विरोधी निकाय द्वारा खान की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया और फैसला सुनाया कि पीटीआई प्रमुख को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए। खान राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में थे।