5 Dariya News

दि हॉली वंडर स्मार्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने डाकघर में जाकर डाक सेवाओं की ली जानकारी

मदर डे को समर्पित अपने हाथों से बनाये ग्रीटिंग कार्ड डाक द्वारा अपनी माताओं को भेजे

5 Dariya News

खरड़ 10-May-2023

दि हॉली वंडर स्मार्ट स्कूल द्वारा अपने कैंपस में जहां विद्यार्थियों को विश्व स्तर पर डाक सेवाओं की शुरूआत  और उसके विकास के बारे में विद्यार्थियों को भरपुर जानकारी दी गई वही स्कूल के विद्यार्थियों को डाकघर में लेजा कर डाक विभाग के काम करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई ।

स्कूल के छोटे छोटे विद्यार्थियों ने डाक घर में चिठ्ठीयां भेजने,टैलीग्राम लिखने और भेजने के तरीके,पिन नंबर,रूपए के लेन देन के  तरीके और विभिन्न तरह की टिकटों के बारे में भरपुर जानकारी हासिल की । इस दौरान विद्यार्थियों ने विभिन्न तरह की टिकटें भी अपने लिए खरीदी। इस मौके पर  बच्चों ने  मदर डे को समर्पित अपने हाथों से बनाये ग्रीटिंग कार्ड डाक द्वारा अपनी माताओं को भेजे ।

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर अश्विन अरोडा ने बताया कि आज इंटरनैट,कोरीअर सर्विस और अन्य आधुनिक टैकनालोजी के चलते डाकघर और चिठ्ठीयों का रूझान घटता जा रहा है पर हम अपने विद्यार्थियों को डाकघर के इतिहास और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तरक्की के लिए डाक विभाग के योगदान से पूरी तरह अवगत करवाया है ।

ताकि वो आगे की आधुनिक  जिंदगी में डाकघरों के सुनेहरे दौर को याद रखने और जिंदगी में आधुनिकता के साथ साथ इतिहास को भी अपनी जिंदगी का हिस्सा बना कर उसकी जानकारी अपने साथ संजो कर रख सके । इस अवसर पर प्रिंसीपल प्रेमजीत ग्रोवर ने  विद्यार्थियों को इतिहास की दुर्लभ टिकटों के बारे में अहम जानकारी भी दी गई ।