5 Dariya News

अनुज रावत या शाहबाज अहमद ने मौकों को नहीं भुनाया: संजय बांगड़

5 Dariya News

मुंबई 10-May-2023

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस से छह विकेट से हार झेलने के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगड़ का मानना है कि टीम में युवा अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण मौकों का फायदा नहीं उठाया है।मंगलवार को, ग्लेन मैक्सवेल के 68, कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 65 और दिनेश कार्तिक के 18 गेंदों में 30 रन को छोड़कर, कोई भी भारतीय बल्लेबाज चल नहीं पाया। 

बैंगलोर ने 199/6 रन बनाये, जिसका मुंबई ने 16.3 ओवर में पीछा कर डाला।जबकि महिपाल लोमरोर, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक अच्छा अर्धशतक बनाने के बाद, सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए, विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुज रावत का कमजोर प्रदर्शन जारी रहा।

वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने के बाद सिर्फ छह रन पर आउट हो गए।हमने टीम इस तरह से बनाई थी (ग्लेन) मैक्सवेल, फाफ (डु प्लेसिस), विराट (कोहली) और दिनेश (कार्तिक) बल्लेबाजी का आधार बनेंगे और युवा खिलाड़ी उनके आसपास खेलेंगे।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांगड़ ने कहा, "वे प्रगति कर रहे हैं, लेकिन बहुत अच्छी गति से नहीं। महिपाल लोमरोर ने अपने मौके को अच्छी तरह से भुनाया है, लेकिन अनुज रावत या यहां तक कि शाहबाज अहमद जैसे लोगों को जब भी अवसर मिले हैं, दुर्भाग्य से उनका फायदा नहीं उठा पाए हैं।"

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच बांगड़ ने रिंकू सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि टीम को युवा बल्लेबाजों से लगातार अच्छा प्रदर्शन हासिल करने के लिए धैर्य रखना होगा। "यही सीख है, आपको युवाओं के साथ धैर्य रखना होगा और यह उम्मीद करने में समय लगता है कि वे अपने अवसरों का लाभ उठाएंगे और टीम के लिए मैच जीतने वाले प्रदर्शन पर मंथन करेंगे।"

उन्होंने कहा, "शायद आप इसे रिंकू सिंह के उदाहरण से जोड़ सकते हैं - यह उनका सीजन है लेकिन उन्हें बहुत समय बिताना पड़ा और केकेआर ने पिछले 3-4 वर्षों में उनके साथ जिस तरह का काम किया, वह अब उस भरोसे पर खरे उतर रहे हैं।"मुंबई से हार के साथ ही बैंगलोर अब 11 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई है। बांगड़ ने बैंगलोर को अंतिम दस ओवरों में अतिरिक्त रन बनाने के लिए गति नहीं मिलने पर अफसोस जताया।

"हाँ, यह हमें चोट पहुंचाता है है। हम निश्चित रूप से जीतना और तालिका में ऊपर की ओर बढ़ना पसंद करेंगे। तालिका में मुकाबला बहुत नजदीकी है और इसका फैसला टूर्नामेंट के अंतिम मैच तक होगा।"उन्होंने कहा, "हम निश्चित रूप से 10 रन पीछे रह गए। हमने बीच के चरण में तीन विकेट खो दिए, जिसमें मैक्सवेल, फाफ और लोमरोर आउट हो गए। और अंत में हमें वह गति नहीं मिल पाई, जो उन अतिरिक्त 10 रनों को हासिल करने के लिए जरूरी थी।

आईपीएल 2023 में बैंगलोर का अगला मैच रविवार दोपहर सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा।