5 Dariya News

जब आंद्रे रसेल खेलते हैं तो मैदान उनके लिए छोटे पड़ जाते हैं : ग्रीम स्वान

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-May-2023

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स पर 5 विकेट से जीत के साथ ईडन गार्डन्स से बाहर निकलते हुए प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को जिंदा रखा।पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स ने कप्तान शिखर धवन के 57 रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 180 रन का लक्ष्य रखा।

पीछा करते हुए, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने भी अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। राणा ने सिर्फ 38 गेंदों पर 51 रन बनाए।16वें ओवर में राणा आउट हो गए लेकिन केकेआर के फिनिशरों आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद तक खिंचे इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को जीत दिलाई। 

यह जीत कोलकाता को तालिका में 5वें स्थान पर ले गयी, जिससे वे अभी भी प्लेऑफ बर्थ की लड़ाई में हैं जबकि पंजाब उसी जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ 7वें स्थान पर आ गया है, क्योंकि उसका रन रेट खराब है।आंद्रे रसेल ने खेल के उत्तरार्ध में 42 रनों का प्रभावशाली प्रदर्शन किया, मैच के 19वें ओवर में सैम करन के खिलाफ चार गेंदों में तीन छक्के जड़े। 

उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।रसेल की इस स्कोरिंग के कारण जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ ग्रीम स्वान ने उनके प्रयासों की सराहना की।स्वान ने कहा,यह उनकी पारी की शुरूआत है, वह हमेशा दबाव में निखर जाते हैं । उन्हें शार्ट डिलीवरी मिलने जा रही थी और उन्हें जल्दी शार्ट गेंदें पसंद नहीं हैं।

अगर वह अंदर जाते हैं और पहली तीन गेंदों को पार कर जाते हैं, तो वह सामान्य रूप से ठीक रहते हैं। जब वह खेलते हैं, तो वह मैदान उनके लिए बहुत छोटा पड़ जाता है और जैसा हमने आज रात देखा।''रिंकू सिंह केकेआर के लिए मैच विजेता थे और अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह की प्रभावशाली गेंदबाजी के बावजूद लक्ष्य तक पहुंचने में माहिर थे।

उन्होंने केवल 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया क्योंकि पार्थिव पटेल ने दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता की सराहना की। पार्थिव ने कहा, "उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। दबाव में प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है।"जिओसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ ब्रेट ली ने सिंह के उज्‍जवल भविष्य की भविष्यवाणी की। 

ली ने कहा कि सिंह भारतीय क्रिकेट में एक घरेलू नाम बनने जा रहे हैं।"उसने लोगों को रिंकू सिंह के प्यार में पड़ने का हर कारण दिया है। वह एक मैच विजेता है, वह एक मनोरंजनकर्ता है, वह जहां जाता है वह जीतता है। एक युवा खिलाड़ी को ऐसा करते हुए देखना रोमांचक है। वह एक घरेलू नाम बनने जा रहा है।"