5 Dariya News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के लोगों से 'भूमिपुत्र' पर गर्व करने की अपील की

5 Dariya News

हुबली 08-May-2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भावनात्मक अपील में कर्नाटक के लोगों से इस पर गर्व करने का आह्वान किया कि एक 'भूमिपुत्र' पार्टी का नेतृत्व कर रहा है। अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र कलबुर्गी की जनसभा में उन्होंने कहा कि वह 81 साल के हो गए हैं और अगर कोई उन्हें खत्म करना चाहता है तो कर दे, कोई मलाल नहीं है। 

अनुभवी नेता चित्तरपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ के एक कथित ऑडियो का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि वह खड़गे के पूरे परिवार को मिटा देंगे।गौरतलब है कि राठौड़ पर हत्या समेत कई आपराधिक मामले चल रहे हैं और वह खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे के खिलाफ लड़ रहे हैं।

खड़गे ने कहा, "इस आदमी की बातों के पीछे कुछ भाजपा नेता होंगे। नहीं तो यह ऑडियो में बोलने की हिम्मत कैसे जुटा सकते हैं कि खड़गे के परिवार को खत्म कर देंगे?"जनसभा में खड़गे ने कहा कि कोई भी उन्हें इतनी आसानी से खत्म नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, मेरे पास मेरी रक्षा के लिए बाबासाहेब (अंबेडकर) का संविधान है। 

मेरे पीछे कर्नाटक के लोग हैं और अब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद देश के लोग मेरे पीछे हैं।उन्होंने कहा कि इसके पीछे साजिश का एंगल है और भाजपा के वरिष्ठ नेता इसका समर्थन करते। खड़गे ने कलबुर्गी के लोगों से आह्वान किया कि वह जिले और पड़ोसी यादगीर जिले की सभी विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस को वोट दें। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने मुझे अपना प्रमुख बनाया है और कलबुर्गी को कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव जिताना चाहिए।उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के सभी उम्मीदवारों को चुनाव जिताकर उनकी इज्जत बचाने की अपील कर रहे थे, क्योंकि वह गुजरात के 'भूमिपुत्र' हैं। खड़गे ने कहा कि इसी तरह वह भी कर्नाटक के भूमिपुत्र हैं और इसलिए, लोगों को कांग्रेस को जिताना चाहिए।