5 Dariya News

ममता बनर्जी ने 'द केरल स्टोरी' फिल्म पर बैन लगाने की घोषणा की

5 Dariya News

कोलकाता 08-May-2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य में विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' को बैन कर दिया है। उन्होंने 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की घोषणा की है। सीएम ममता ने मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी को प्रतिबंध लगाने को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से कहा, फिल्म के कुछ ²श्य पश्चिम बंगाल में शांति और सद्भाव को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए, हमने राज्य में हर जगह इसकी स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह निर्णय शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए लिया गया है।

प्रतिबंध की घोषणा करते हुए, उन्होंने केरल में वामपंथी सरकार पर भी ऐसा ही कदम नहीं उठाने के लिए कटाक्ष किया। बनर्जी ने कहा, मैं माकपा का समर्थन नहीं करती। मैं लोगों के बारे में बोलना चाहती हूं। माकपा की भाजपा के साथ गुप्त समझौता है। केवल फिल्म की आलोचना करने के बजाय केरल सरकार को भी ऐसा ही कदम उठाना चाहिए था।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ राजनीतिक दल आग से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा- वह लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं। इसीलिए 'द कश्मीर फाइल्स' को सिर्फ एक समुदाय विशेष के लोगों को बदनाम करने के लिए बनाया गया था। और अब हमारे पास 'द केरल स्टोरी' है, जो असत्य कहानी है।

बनर्जी ने यह भी कहा कि उनके पास 'द बंगाल फाइल्स' के साथ आने की योजना के बारे में जानकारी है। मुख्यमंत्री ने कहा, अब वह पश्चिम बंगाल की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।