5 Dariya News

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का सोमवार को 69वां दिन

अन्य दलों को छोड़ कर लोगों का इनेलो में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है

5 Dariya News

रोहतक 08-May-2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले करीब 18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे हैं और इस दौरान सभी सरकारों ने पूरे प्रदेश को लूट कर न केवल खोखला कर दिया है बल्कि विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है। वे हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के तहत गांव मदीना में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इनेलो की परिवर्तन पदयात्रा को आज प्रत्येक वर्ग का समर्थन मिल रहा है और दूसरे दलों से अनेक लोग इनेलो में अपनी आस्था जता रहे हैं। इसी कड़ी में डा. नफे सिंह लाहली के प्रयासों से रोहतक जिला के गांव लाहली में सतपाल सिंह मेम्बर, नरेंद्र खन्ना, मोहित सैन, रविंद्र बाल्मीकि, नरेश, ललित मल्होत्रा, अमित खन्ना, राजेंद्र, जोगेंद्र, पंकज कुमार, नवीन पंडित, सुंदर लाल कक्कड़, वासुदेव मित्तल, पूर्व सरपंच बहादुर चंद, मनीष कुमार, अमित कुमार, तिलक कुमार, वीर सिंह, कुलदीप सिंह, नसीब मेम्बर सहित सैकड़ों लोगों ने इनेलो में अपनी आस्था जताई। 

वहीं मेवात में रिटायर्ड डीएसपी मामन खान व पूर्व चेयरमैन नसीरूद्दीन हुसैन पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल हुए। अभय चौटाला ने कहा कि उन्होंने परिवर्तन यात्रा शुरू करते समय कहा था कि ए.सी. कमरों में बैठ कर राजनीति करने वालों को गांवों की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दूंगा। 

आज चाहे मुख्यमंत्री हो या नेता विपक्ष दोनों ने ही परिवर्तन यात्रा के डर से गांवों के दौरे शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री तो पहले से ही तैयार किए हुए इवेंट के तहत गांवों में कार्यक्रम कर रहे हैं वही नेता विपक्ष जो कभी गावों में नहीं गए थे अब अपने हलके के गावों के प्रोग्राम बना रहे हैं, लेकिन अब इन के लिए कुछ नहीं बचा है। 

लेकिन जनता अब भाजपा और कांग्रेस दोनों को पूरी तरह से नकार चुकी है क्योंकि भाजपा और नेता विपक्ष की मिली भगत जग जाहिर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने कभी झूठ की राजनीति नहीं की है जो वायदे जनता को किए वो सरकार बनने पर पहली कलम से पूरे किए। 

अब प्रदेश की जनता को यह पूरी तरह से समझ आ चुका है कि इनेलो ही किसान, कमेरे, छोटे व्यापारी, कर्मचारी, युवा, बुजुर्ग और खिलाडिय़ों समेत हर वर्ग की हितैषी है। उन्होंने कहा कि अब इनेलो की रेल चल चुकी है और प्रदेश की जनता उसमें सवार हो चुकी है। 2024 में शत-प्रतिशत प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और जो पदयात्रा के दौरान लोगों की समस्याएं अपनी आंखों से देखी और सुनी हैं उनको सरकार बनते ही दूर किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि लोगों को अब इनेलो के शासनकाल की याद आने लगी है और लोग अब प्रदेश में बड़ा बदलाव लाना चाहते हैं, क्योंकि इनेलो ही एकमात्र विकास की पक्षधर रही है। इनेलो के शासनकाल में ‘सरकार जनता के द्वार’ पर होती थी मगर अब तो देश और प्रदेश का हर वर्ग दुखी है और अपने हक अधिकार के लिए सरकार के समक्ष आवाज उठा रहा है। 

उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में शुरूआत हुई इस बदलाव की आंधी से दिल्ली में बैठे हुक्मरानों की भी चिंता बढ़ गई है और निश्चित तौर पर देश और प्रदेश में बड़ा बदलाव आएगा।