5 Dariya News

अटल डुल्लू ने श्रीनगर जिले के सब्जी उत्पादक क्षेत्रों का दौरा किया

5 Dariya News

श्रीनगर 07-May-2023

अतिरिक्त मुख्य सचिव  कृषि उत्पादन विभाग अटल डुल्लू ने मलूरा, तकनवाड़ी और आस-पास के क्षेत्रों सहित श्रीनगर जिले के सब्जी उत्पादक क्षेत्रों का दौरा कर कृषि परिदृश्य का जायजा लिया।किसान सभा को सम्बोधित करते हुए एसीएस ने कहा कि विभाग द्वारा किसानों को प्रदान किए गए पॉलीहाउस सफलता की कहानियों में बदल गए हैं। 

उन्होंने कहा कि परिदृश्य बदल गया है और विभाग द्वारा विभिन्न पहलों के परिणाम वास्तव में उत्साहजनक और संतोषजनक हैं। इन क्षेत्रों के अधिक से अधिक किसान व्यावसायिक आधार पर सब्जी की खेती कर रहे हैं और यह प्रवृत्ति काफी संतोषजनक है।इसके अतिरिक्त अटल डुल्लू ने कहा कि आने वाले दिनों में जब समग्र कृषि विकास कार्यक्रम के तहत परियोजनाओं को विशेष रूप से सब्जी क्षेत्र में लागू किया जाएगा तो एक बड़ा बदलाव होगा।

एसीएस ने क्षेत्र के कुछ प्रगतिशील किसानों के खेतों का भी दौरा किया और उनसे बातचीत की और विभाग द्वारा विभिन्न हस्तक्षेपों के संबंध में उनसे फीडबैक लिया।इससे पहले, निदेशक कृषि कश्मीर चैधरी मोहम्मद इकबाल, जिन्हें क्षेत्र में विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों और हस्तक्षेपों की विस्तृत प्रस्तुति दी गई।इस अवसर पर संयुक्त निदेशक कृषि इनपुट मोहम्मद यूनुस चैधरी सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।