5 Dariya News

रयात बाहरा यूनीवरसिटी के 515 विद्यार्थियों का चोटी की कंपनियों के द्रारा नौकरी के लिए चयन

सबसे अधिक 32.5 लाख रुपए के सालाना सैलेरी पैकेज की पेशकश

5 Dariya News

खरड़ 07-May-2023

रयात बाहरा यूनीवरसिटी के साल 2023 बैच के पास हुए 515 विद्यार्थियों ने 174 कंपनियों में प्लेसमैंट हासिल कर यूनीवरसिटी का समान बढाया है। इस सबंधी जानकारी देते रयात बाहरा यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने बताया कि इस प्लेसमैंट दौरान सबसे अधिक 32.5 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का चयन करने वाली कुछ महवपूर्ण कंपनियों में न्यूज़ीलैंड से द लैंडमार्क गरुप, ज़ैडस्केलर, बेबो टैकनालोजी, हिताची, कुआर्क, कलाऊड थिंग, गलोबल लाजिक और टौमी हिलफायर शामिल हैं।स. बाहरा ने बताया कि बी.टैक के चार विद्यार्थियों को ज़ैडस्केलर की ओर से क्स्त्र लाख रुपए के पैकेज की पेशकश की गई, जबकि बेबो टैकनालोजी की ओ्र से 28 विद्यार्थियों को 5 लाख रुपए के पैकेज की पेशकश की गई। 

इस साल पास आऊट हुए अन्य 319 विद्यार्थियों को 101 कंपनियों ने 5 लाख रुपए के सालाना पैकेज की पेशकश की गई।उन्होंने कहा कि रयात बाहरा यूनीवरसिटी उद्योग के साथ संबंधित हुन्नरों के साथ लैस होने से प्लेसमैंट में बढोतरी हुई है और विद्यार्थियों को बहुत ही आकर्षक सैलेरी पैकेज की पेशकश की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि आरबीयू ने विद्यार्थियों की रोज़गार समर्त्था को बढाने के लिए चोटी की बहु-राष्टरीय कंपनियों के  सहयोग के साथ कई नए कोर्स शुरू किए हैं। यूनीवरसिटी का सबसे अधिक प्लेसमैंट रिकार्ड है और इसके विद्यार्थियों के लिए अति-आधुनिक सहूलतें उपलध हैं॥

इस दौरान रयात बाहरा यूनीवरसिटी के वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने विद्यार्थियों को नौकरी की ऐसी पेशकश प्राप्त करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यूनीवरसिटी मकैनीकल इंजनियरिंग,आटोमोबाईल इंजनियरिंग, कप्यूटर साईंस और इंजनियरिंग, सिवल इंजनियरिंग, इलैकट्रीकल इंजनियरिंग और इलैकट्रोनिकस और संचार इंजनियरिंग के कोर्सों के इलावा मैनेजमैंट, कप्यूटर, फारमेसी और नरसिंग में पोस्ट ग्रैजूएट कोर्स की पेशकश करती है।