5 Dariya News

मरीजों का हाल जानने के लिए उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल स्वयं सिविल अस्पताल फाजिल्का पहुंची

गर्भवती महिलाओं और इलाज के लिए आए लोगों से फीडबैक लिया

5 Dariya News

फाजिल्का 06-May-2023

उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल आईएएस ने शनिवार को फाजिल्का सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जच्चा बच्चा वार्ड सहित अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर यहां भर्ती गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों का हाल जाना और उन्हें मिल रही उपचार सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने विशेष रूप से संबंधित अधिकारियों को अस्पताल में साफ-सफाई व्यवस्था में और सुधार करने और वाहनों की उचित पार्किंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने एंबुलेंस वैन का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि इसमें मरीज को किसी प्रकार की परेशानी/गड़बड़ी न हो। उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे रही है, जिसके तहत जिले में आम आदमी क्लीनिक भी खोले गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज की इस जांच का मुख्य उद्देश्य यह जानकारी प्राप्त करना है कि सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को निर्बाध रूप से मिल रही हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आए मरीजों से बातचीत कर उनका फीडबैक लिया है कि उन्हें सरकार की हर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल रहा है या नहीं।

इसके बाद उन्होंने अस्पताल स्टाफ को मरीजों को निर्बाध उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि सरकार द्वारा लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि आम जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर उन्होंने इलाज कराने आए मरीजों/उनके वारिसों से भी बातचीत की और अधिकारियों को और सुधार के निर्देश दिए।

इस मौके पर एसएमओ फाजिल्का डॉ. रोहित गोयल, डॉ. एरिक, डॉ. अर्पित, डॉ. निसंत, डॉ. बुपेन, पारस कटारिया, प्रदीप कुमार सहित सिविल अस्पताल का स्टाफ भी मौजूद रहा।