5 Dariya News

मंडलायुक्त ने खेलगांव नगरोटा में खुली नशा मुक्त खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया

युवाओं में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के उन्मूलन पर जोर दिया

5 Dariya News

जम्मू 04-May-2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा की उपस्थिति में खेल गांव नगरोटा में नषा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला प्रषासन जम्मू और युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित की जा रही खुली अंतर-पंचायत खेल प्रतियोगिता एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की घोषणा की।

 इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त हरविंदर सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी जम्मू ममता राजपूत, सीएमओ जम्मू डॉ. हरबख्श सिंह, सीईओ जम्मू सूरज सिंह राठौर, जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी सुखदेव राज शर्मा सहित संबंधित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बताया गया कि अंतरपंचायत खेल प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, कबड्डी आदि विभिन्न विधाओं में खेल प्रतियोगिता कराई जाएगी, जिसमें जिले की विभिन्न पंचायतों के युवा भाग ले रहे हैं।मंडलायुक्त ने इस अवसर पर बोलते हुए, जिला प्रशासन जम्मू और युवा सेवा एवं खेल विभाग की खेल गतिविधियों के आयोजन और बच्चों में अनुशासन विकसित करने और उन्हें नशाखोरी तथा अन्य सामाजिक बुराइयों से बचाने हेतु खेल कौशल विकसित करने की सराहना की।

मंडलायुक्त ने कहा कि खेल, शिक्षा और नशामुक्ति अभियान के माध्यम से गतिविधियों को प्रोत्साहित करके युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए यूटी में पंचायत स्तर तक गुणात्मक खेल सुविधाएं बनाने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। 

यूटी प्रशासन यूटी के खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधाएं और बुनियादी ढांचा प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है ताकि वे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकें और जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन कर सकें।मंडलायुक्त ने अन्य अधिकारियों के साथ समाज कल्याण विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये गये स्टालों का भी निरीक्षण किया।