5 Dariya News

उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पाक सेना के छह जवान मारे गए

5 Dariya News

रावलपिंडी 04-May-2023

पहाड़ी उत्तरी वजीरिस्तान जिले के दूरदराज के हिस्से में हुई भयंकर गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना के छह सैनिक मारे गए और तीन आतंकवादी भी ढेर हो गए, पाक सेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बयान में कहा, आतंकवादियों और हमारे सैनिकों के बीच उत्तरी वजीरिस्तान जिले के दिरदुनी के इलाके में गोलीबारी हुई।

सैन्य विंग के बयान में कहा गया है कि क्षेत्र में किसी भी अन्य आतंकवादी को जड़ से खत्म किया जा रहा है।बयान में कहा गया है, इलाके से आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है।आईएसपीआर के बयान में कहा गया, पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए ²ढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं।

पिछले हफ्ते खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में लक्की मरवत जिले के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिक मारे गए थे। आईएसपीआर के एक बयान में कहा गया है कि 27-28 अप्रैल की रात को सुरक्षा बलों ने लक्की मरवत जिले में बहुत कम समय के भीतर विभिन्न स्थानों पर आतंकवादियों के तीन हमलों को नाकाम कर दिया।

जिओ न्यूज ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने जिले में सुरक्षा चौकी के पास खुद को उड़ा लिया, जिसके बाद सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। दो अन्य मुठभेड़ जिले के अमीर कलाम और ताजबी खेल इलाकों में हुई, जिसमें आतंकवादी कमांडर मूसा खान सहित तीन और आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया।