5 Dariya News

जम्मू-कश्मीर के माछिल में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकी ढेर

5 Dariya News

श्रीनगर 03-May-2023

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।सेना ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार मचल सेक्टर की ओर एक आतंकवादी लॉन्च पैड से संभावित घुसपैठ की एसएसपी कुपवाड़ा द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सैनिकों को 1 मई को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

सेना ने कहा, इस ऊबड़-खाबड़ और अत्यंत कठिन क्षेत्र में एक अच्छी तरह से समन्वित घुसपैठ रोधी ग्रिड लगाया गया था। भारतीय सेना और एसओजी कुपवाड़ा सहित कई अतिरिक्त हमले घुसपैठ के संभावित मार्गों के साथ किए गए थे।3 मई की सुबह लगभग 8.30 बजे, सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के हमारी तरफ से घुसपैठ करते हुए आतंकवादियों को देखा। 

दो आतंकवादियों के खात्मे के चलते गोलाबारी हुई।सेना ने कहा कि दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं, साथ ही दो एके सीरीज की राइफलें, मैगजीन और भारी मात्रा में युद्ध जैसी सामग्री बरामद की गई है। क्षेत्र की और व्यापक खोज प्रगति पर है।आतंकवादियों और संबद्ध आतंकवादी समूह की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

यह सफल खुफिया आधारित ऑपरेशन भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सभी एजेंसियों के बीच तालमेल का एक और उदाहरण है।सेना ने कहा, सुरक्षा बल क्षेत्र की शांति और सद्भाव को बाधित करने के लिए हमारे विरोधियों द्वारा समर्थित शत्रुतापूर्ण तत्वों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए डटे हुए हैं।