5 Dariya News

राजभवन ने गुजरात और महाराष्ट्र राज्य स्थापना दिवस समारोह की मेजबानी की

5 Dariya News

जम्मू 01-May-2023

जम्मू कश्मीर राजभवन ने गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस समारोह की मेजबानी की।इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर यूटी में रहने वाले महाराष्ट्र और गुजरात के लोग, मराठा रेजिमेंट के कर्मी, यूटी में पढ़ने वाले संबंधित राज्यों के छात्र विशेष आमंत्रित थे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों को हार्दिक बधाई दी। 

उन्होंने महाराष्ट्र और गुजरात के स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और महान हस्तियों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने भारत के विकास में अपार योगदान दिया है।उपराज्यपाल ने कहा “गुजरात और महाराष्ट्र ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान उद्यमिता, सामाजिक सुधार, आध्यात्मिकता और समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं में पूरे देश के सामने एक उदाहरण पेश किया है। 

गौरवशाली गुजरात और शानदार महाराष्ट्र देश की दो मजबूत भुजाओं की तरह प्रगति को गति दे रहे हैं।इसके अतिरिक्त उपराज्यपाल ने कहा कि विश्व भारत के महान सभ्यता मूल्यों का अनुसरण कर रहा है। एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि इस विशेष अवसर पर, आइए हम महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, छत्रपति शिवाजी महाराज, माधवराव पेशवा, अहिल्याबाई होल्कर, संत ज्ञानेश्वर, संत तुकाराम और गुजरात और महाराष्ट्र के सभी महान सपूतों के आदर्शों के लिए खुद को फिर से समर्पित करें और राष्ट्र की सेवा के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करें।

पारंपरिक परिधानों में कलाकारों और सेना के जवानों के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन ने महाराष्ट्रीयन, गुजराती और स्थानीय संस्कृति के मिश्रण को प्रदर्शित किया और विविधता में एकता की भावना का जश्न मनाया।