5 Dariya News

मिंगा शेरपा ने डीआईपीआर, जेडीआई जम्मू के साथ प्रारंभिक बैठक की

5 Dariya News

जम्मू 01-May-2023

निदेशक सूचना के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, मिंगा शेरपा ने जम्मू-कश्मीर सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी का प्रसार करने हेतु विभाग के विभिन्न विंगों द्वारा समन्वित प्रयासों का आह्वान किया।

निदेशालय और संयुक्त निदेशालय जम्मू के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ एक परिचयात्मक बैठक में, शेरपा ने लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य को प्राप्त करने हेतु विभाग और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में समन्वय की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सोशल मीडिया के महत्व पर भी प्रकाश डाला और कहा कि इन प्लेटफार्मों का इस्तेमाल लोगों की भलाई के लिए किया जा सकता है।

उन्होंने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि विश्वास के साथ पेशेवर चुनौतियों का सामना करने के लिए विभाग की विभिन्न इकाइयों के कामकाज में व्यावसायिकता को बढ़ावा देने हेतु हर संभव प्रयास किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि विभाग को सभी मोर्चों पर सरकारी गतिविधियों को उजागर करने हेतु जीवंत होना चाहिए। 

परिचयात्मक बैठक के दौरान उठाए गए मुद्दों पर शेरपा ने कहा कि इन पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।बाद में निदेशक ने स्थापना, जनसंपर्क, लेखा, मुकदमेबाजी, ऑडियो विजुअल, सोशल मीडिया सेल और सभागार सहित विभाग के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया।

बैठक में संयुक्त निदेशक सूचना मुख्यालय नरेश कुमार, उप निदेशक केन्द्रीय सुभाष चंद्र डोगरा, उप निदेशक सूचना ए.वी. दीपक दुबे, सहायक निदेशक योजना, सूचना अधिकारी, लेखा अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।