5 Dariya News

एनएच 144ए चैड़ीकरण परियोजना : डीडीसी राजौरी ने नौशहरा में 700 मीटर सुरंग के दक्षिण बिंदु का दौरा किया, स्थानीय मुद्दों का समाधान किया

5 Dariya News

राजौरी 30-Apr-2023

जिला विकास आयुक्त राजौरी, विकास कुंडल ने स्थानीय निवासियों द्वारा उठाई गई कुछ समस्याओं को दूर करने हेतु एनएच 144ए के पैकेज वी के तहत नौशहरा में बनाई जा रही 700 मीटर सुरंग के दक्षिण बिंदु का दौरा किया।दौरे के दौरान, डीडीसी के ध्यान में लाया गया कि सुरंग के दक्षिण भाग में एक फ्लाईओवर का प्रस्ताव था, लेकिन नौशहरा से लिंक रोड फ्लाईओवर से जुड़ा नहीं था, जिससे स्थानीय निवासियों में चिंता पैदा हो गई थी।

हितधारकों के साथ गहन चर्चा के बाद, यह निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे के समाधान हेतु एक लिंक प्रदान किया जाएगा। डीसी ने बीआरओ से संबंधित अधिकारी को आम जनता की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे को हल करने का भी निर्देश दिया।

एनएच 144ए की चैड़ीकरण परियोजना जिले के विकास की दिशा में एक बड़ा कदम है और कनेक्टिविटी में सुधार करके स्थानीय अर्थव्यवस्था को बहुत जरूरी बढ़ावा देगी। 

सुरंग राजौरी के लोगों को कम यात्रा समय, बेहतर सुरक्षा और अधिक कुशल परिवहन प्रणाली सहित कई लाभ प्रदान करेगी।डीडीसी ने अपने दौरे के दौरान स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और परियोजना के सफल समापन को सुनिश्चित करने और कनेक्टिविटी के मामले में आम जनता को आवश्यक लाभ प्रदान करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

विभिन्न निर्माण स्थलों पर एनएच 144ए के चैड़ीकरण की प्रगति का निरीक्षण करते हुए, डीडीसी ने संबंधित अधिकारियों को पहले से निर्धारित समय सीमा के भीतर परियोजना को पूरा करने के लिए पुरुषों और मशीनरी को जुटाने का निर्देश दिया।उन्होंने कार्य की गुणवत्ता बनाए रखने का भी निर्देश दिया और इस संबंध में किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने की चेतावनी दी।

डीडीसी के साथ एडीसी नौशहरा करतार सिंह, ओसी 58 आरसीसी मेजर मंजू नाथ, अध्यक्ष एमसी नौशहरा, तहसीलदार नौशहरा राजू सम्याल व वार्ड सदस्य भी थे।