5 Dariya News

प्रसिद्ध बॉलीवुड और थिएटर अभिनेता अनूप सोनी ने किया एलपीयू के दर्शकों को मंत्रमुग्ध

अवसर था एलपीयू के शांति देवी मित्तल ऑडिटोरियम में कॉमिक ड्रामा 'माई वाइफ्स 8वां वचन' के मंचन का

5 Dariya News

जालंधर 01-May-2023

जाने-माने बॉलीवुड और थिएटर अभिनेता अनूप सोनी और उनकी टीम ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के शांति देवी मित्तल ऑडिटोरियम  में अति प्रशंसित कॉमिक ड्रामा 'माई वाइफ्स 8वां वचन' के मंचन के लिए दौरा किया। हास्य के साथ-साथ आनंददायक नाटक में मधुर के रूप में अभिनेता  अनूप सोनी; महक के रूप में मोनिशा कटियाल ; और, विनय जैन दक्ष के रूप में मुख्य भूमिकाओं में रहे। नाटक ने पूरी अवधि के लिए दर्शकों के रूप में एलपीयू के स्टूडेंट्स और स्टाफ सदस्यों को बांधे रखा। 

यह स्टार कलाकारों की कलाकारी  का प्रमाण है, जिन्होंने  उल्लेखनीय नाटकीयता  के माध्यम से एलपीयू के दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। एलपीयू के चांसलर  डॉ अशोक कुमार मित्तल और प्रो चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल  ने नाटक के भाव के अनुसार  जरूरी जीवंत  दृश्य  पेश करने के लिए अभिनेताओं, निर्देशक और सहयोगी कलाकारों की सराहना की। 

यह नाटक बेहतरीन साबित हुआ क्योंकि यह न केवल एक कॉमेडी थी बल्कि इसमें एक मजबूत संदेश भी था। लगभग डेढ़ घंटे का यह हास्यपूर्ण पारिवारिक नाटक विवाहों पर आधारित था, जिसे संघर्षों और तनावपूर्ण संबंधों में सुलझाना हमेशा  मुश्किल होता है। 

नाटक के पात्र- मधुर और महक की शादी को कई साल हो गए हैं, लेकिन फिर भी अज्ञात कारणों से छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते रहते हैं। 'प्लॉट' के अनुसार, नाटक की शुरुआत कई  वर्षों के एक विवाहित  जोड़े के अपने सामान्य झगड़े से हुई, जो प्यारा सा लग रहा था। जैसे-जैसे नाटक आगे बढ़ा, यह बेहतर और बेहतर होता गया। 

कुछ समय बाद, तीसरा चरित्र प्रवेश करता है, और नाटक भावुक कॉमेडी की ओर मुड़ जाता है, जिसमें भावनाओं को बढ़ाया गया । दर्शकों के मनोरंजन के लिए कॉमेडी के पेंच खूब पिरोए गए थे। तीनों प्रमुख अभिनेताओं ने अपने हिस्से को बेहतरीन  रूप से निभाया और नाटक को कुशलता से बढ़ाया , जहाँ समय और कोऑर्डिनेशन भी बरकरार था।

नाटक के समापन  ने दर्शकों को अच्छा  महसूस कराया, क्योंकि इसने एक प्रभावशाली  संदेश दिया कि अच्छे रिश्तों में नियमित संचार का बहुत महत्व है। हल्के-फुल्के लहजे और बनावट के साथ, नाटक "माई वाइफ्स 8वां वचन" ने इस विचार को प्रभावी ढंग से व्यक्त किया कि संचार सफलता की कुंजी है क्योंकि "बात करने से ही बात बनती है"। दर्शकों के साथ बातचीत करते हुए, 2000+ क्राइम एपिसोड्स के प्रसिद्ध होस्ट, अभिनेता अनूप सोनी ने साझा किया: "इस नाटक की कॉमिक शैली ने मुझे एक अभिनेता के रूप में अपने अंदर छुपे कॉमिक तत्त्व  का पता लगाने का अवसर प्रदान किया। 

इससे पहले, मेरी छवि बहुत गंभीर अभिनेता की रही है|  यह एक शानदार पटकथा है और मैंने दर्शकों के लिए अपना 100% काम किया है, जिससे मुझे उम्मीद है कि मेरा हास्य पक्ष भी सबको पसंद आएगा। विनय जैन का कहना है कि उन्हें इस नाटक के लिए अभिनय करना पसंद आया क्योंकि यह मानवीय संबंधों के  विषय से संबंधित है। मोनिशा को "महक" के रूप में अभिनय करने में खुशी हो रही है, जिसमें आज की महिला के सभी रंग हैं।