5 Dariya News

हिंदू बंगालियों की नागरिकता समस्या का एकमात्र समाधान सीएए : असम के मुख्यमंत्री

5 Dariya News

गुवाहाटी 01-May-2023

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के कार्यान्वयन से केवल हिंदू बंगालियों की समस्याएं हल हो सकती हैं। उन्होंने यह बात असम के कांग्रेस नेता देवव्रत सैकिया पर निशाना साधते हुए कही, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में उदलगुरी और तमुलपुर जिलों में बड़ी संख्या में हिंदू परिवारों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए नोटिस प्राप्त करने के मुद्दे पर भाजपा पर हमला किया है। 

सैकिया ने कहा कि बीजेपी हर चुनाव में हिंदू परिवारों को सुरक्षा देने के लिए प्रचार करती है, लेकिन असम में उस समुदाय के लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए 'प्रताड़ित' किया जा रहा है। उन्होंने कहा, पिछले कुछ हफ्तों में, उदलगुरी और तमुलपुर में कई परिवारों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए नोटिस मिले हैं।

सैकिया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, सीएए इन समस्याओं का एकमात्र समाधान है। जब तक इसे लागू नहीं किया जाता है, हमारे पास नागरिकता के संबंध में हिंदू बंगाली लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों को हल करने के लिए कोई अन्य प्रणाली नहीं है।

उन्होंने सीएए के मुद्दे पर मीडियाकर्मियों पर भी कटाक्ष किया। सरमा ने कहा, जब हम सीएए पर जोर देते हैं, तो मीडिया हम पर हमला करता रहता है।