5 Dariya News

डीडीसी ने राजौरी में सीमा बंकरों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की

अब तक 1892 में से 1528 बंकर पूरे हो चुके हैं, लक्ष्य पूरा करने हेतु 30 जून की समय सीमा तय की

5 Dariya News

राजौरी 29-Apr-2023

जिला विकास आयुक्त राजौरी विकास कुंडल ने ग्रामीण विकास विभाग द्वारा बनाए जा रहे सीमा बंकरों पर काम की प्रगति की समीक्षा हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में मुख्य योजना अधिकारी, मोहम्मद खुर्शीद, सहायक आयुक्त विकास विजय कुमार, एक्सईएन आरईडब्ल्यू जहीर खान और बीडीओ उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि 1892 बंकरों के लक्ष्य के मुकाबले 1528 बंकर बनाने का काम हर तरह से पूरा हो गया है। डीडीसी ने बंकर निर्माण के संबंध में ब्लॉकवार प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने षेश बंकरों पर काम पूरा करने की समय सीमा 30 जून, 2023 तय की। उन्होंने बंकरों के टेंडरों के आवंटन की समीक्षा करते हुए लंबित आवंटनों को पूरा करने हेतु 15 मई की समय सीमा निर्धारित की।

डीडीसी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने हेतु हर संभव प्रयास करने पर जोर दिया कि निर्धारित लक्ष्यों को समय पर हासिल किया जाए ताकि बंकरों को पूरा करने के साथ सीमावर्ती निवासियों को आवश्यक लाभ प्रदान किया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस संबंध में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और निर्माण प्रक्रिया के दौरान उच्चतम मानकों को पूरा करने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।